NationalRAAJ - KAAJRegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

मायावती ने कही महागठबंधन पर बड़ी बात, राजनीतिक फायदे के लिए कहते हैं मुझे बुआ

लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के साथ गठबंधन पर बसपा का रुख साफ करते हुए मायावती ने कहा कि सम्मान जनक सीटें मिली तो ही गठबंधन होगा नहीं तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने गठबंधन के लिए तैयार हो रहे मोर्चे पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 13-ए माल एवेन्यू स्थित सरकारी बंगला छोड़कर 7 माल एवेन्यू में नए बंगले में प्रवेश करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि लोग राजनीतिक फायदा लेने के लिए मुझसे रिश्ता जोड़ना चाहते हैं और मुझे बुआ कहते हैं।

मायावती ने कहा कि 2 अप्रैल को एससी/एसटी एक्ट को लेकर हुए बंद में शामिल लोगों पर अभी भी अत्याचार जारी है। उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है। जो एक सरकारी आतंक है। बढ़ती मॉब लिंचिग की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि इससे देश कलंकित हुआ है। यदि पीएम मोदी और बीजेपी अटल के बताए रास्ते पर चलती तो आज देश की ये दशा नहीं होती।

उन्होंने कहा कि बीजेपी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भुनाने की पूरी कोशिश में लगी है, जबकि उनके रास्ते पर कभी नहीं चली। इसलिए इसका कोई लाभ नहीं मिलने वाला है।

भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी राफेल लड़ाकू विमान सौंदे पर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए है। वहीं महंगाई और बेराजगारी पर लगाम लगाने में विफल रही। नोटबंदी को राष्ट्रीय त्रासदी बताते हुए उन्होंने कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि नोटबंदी फेल रही। साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम लोगों की कमर तोड़ दी। वहीं जीएसटी की वजह से अभी भी व्यापारियों में अफरातफरी बनी हुई है।

मायावती ने कहा कि बीजेपी के दमन के जवाब में देश भर के पार्टी कार्यकर्ता एकजुट हुए और चंदा इकट्ठा कर जो पैसा दिया उससे लखनऊ और दिल्ली में बंगला बनाया गया।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava