InternationalOdd & Weird

ऐसा केवल पाकिस्तान एयरलाइन्स में हो सकता है, पायलट-क्रू मेंबर्स के बीच जमकर चले लात घूंसे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान एयरलाइन्स के कई अजीब किस्से आपने सुने ही होंगे। कभी पाकिस्तान एयरलाइन्स के विमान में यात्रियों को खड़े होकर सफर करने को कह दिया जाता है तो कभी यात्रियों को बीच में ही उतारकर आगे का सफर बस से करने को कह दिया जाता है। अब एक बार फिर पाकिस्तानी एयरलाइन्स का एक अजीब मामला सामने आया है।

दरअसल, पायलट और केबिन क्रू के बीच हाथापाई की वजह से लंदन जाने वाली पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की उड़ान सेवा में तीन घंटे से अधिक की देरी हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर से लंदन जाने वाली उड़ना सेवा पीके-757 शनिवार को रात नौ बजे उड़ान भरने के लिए तैयार थी लेकिन अचानक पायलट अनवर चौधरी ने क्रू के अन्य सदस्यों से अवेस कुरैशी को विमान से चले जाने को कहा, जिसे पायलट तस्कर कहता है।

अनवर ने दावा किया कि कुरैशी उड़ान के दौरान तस्करी की घटनाओं में शामिल रहा है, जिससे एयरलाइन का नाम खराब हो रहा है। इससे दोनों के बीच हाथापाई हो गई और इसमें अन्य क्रू सदस्यों ने भी पायलट का साथ दिया। सूत्रों ने बताया कि परिणामस्वरूप उड़ान में तीन घंटे की देरी हुई। इससे गुस्साए यात्रियों ने पीआई प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

इस पूरे हंगामे के बाद आधीरात को ही विमान उड़ान भर पाया। पीआईए प्रवक्ता ने रविवार को घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की पड़ताल के लिए जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि विमान में देरी का कारण मैनचेस्टर से आ रहा एक और विमान था, जिसने देरी से उड़ान भरी थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH