EntertainmentNationalTop Newsमुख्य समाचार

जानें कैसे, बॉलीवुड के ‘बादशाह’ ने सीरिया में फंसे एक युवक की जान बचाई

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने सीरिया में एक शख्स की जान बचा ली। बता दें सीरिया पिछले 7 साल से जंग की वजह से परेशान रहा है। गौरतलब है कि अब यह देश धीरे धीरे अपने पैरों पर खड़ा हो रहा हैं। बता दें, सीरिया के एक बड़े इलाके की मॉनिटरिंग चल रही है। यहां कार्तिकेय शर्मा नाम के एक शख्स से इस देश से जुड़ी अपनी कुछ यादें साझा की हैं।

एक अखबार में उन्होंने लिखा कि सेना के चेकपॉइंट्स पर मौजूद जवान किसी लोकल शख्स या सीरिया सरकार के परिचय से प्रभावित हो जाते थे। हालांकि उस दिन मेरे पास दोनों नहीं थे लेकिन मुझे बॉलीवुड ने बचा लिया।

कार्तिकेय ने लिखा कि उनकी कार हर चेकपोस्ट पर रुकती थी और उन्हें हर बार अपने बारे में बताना पड़ता था। जब वह ये बताते कि वह भारतीय हैं तो चीजें अचानक उनके पक्ष में हो जाया करती थीं। कार्तिकेय ने बताया कि 100 में से 90 प्रतिशत ऐसा होता था कि भारतीय बताने पर जवान मुझसे कहता कि शाहरुख खान को मेरा सलाम कहना, उससे कहना कि हम उसे प्यार करते हैं।

कार्तिकेय ने बताया कि कुछ ने तो कटरीना कैफ, करिश्मा कपूर और अमिताभ बच्चन तक का नाम लिया। कुछ ने उनसे अमिताभ बच्चन के बेटे और ऐश्वर्या के साथ उनकी ट्यूनिंग के बारे में पूछा। उन्हें बॉलीवुड मैगजीन्स पढ़-पढ़ कर बॉलीवुड की खूब जानकारी थी जिसका उन्होंने यहां पर इस्तेमाल किया। इस तरह कार्तिकेय को सीरिया में आराम से सफर करने में बॉलीवुड सितारों की मदद मिल गई।

Adarsh Kumar
the authorAdarsh Kumar