NationalScience & Tech.ऑटोमोबाइल्स

टाटा की नैक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च, कीमत इतनी हो जाएंगे हैरान

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बांग्लादेश में नैक्सन की कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे एक्सजेड + वेरिएंट में, छह कलर एटना ऑरेंज, वरमोंट रेड, मोरक्कन ब्लू, सिएटल सिल्वर, ग्लासगो ग्रे और कैलगरी व्हाइट में लॉन्च किया है।

इस एसयूवी की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसे हाइपर ड्राइव सेल्फ- शिफ्ट गियर्स के साथ लॉन्च किया है। वहीं अगर कीमत की बात करें तो, बांग्लादेश में इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 24.90 लाख टका (बांग्लादेशी मुद्रा) वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 25.90 लाख टका रखी गई है।

लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के इंटरनेशनल पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के हेड सुजान रॉय ने कहा कि नैक्सन एसयूवी की लॉन्चिंग के साथ हम कॉम्पैक्ट सेगमेंट में अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाहते हैं।

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि नैक्सन के लुक और इसके फीचर्स ने अपने सेगमेंट में मजबूत दावेदारी पेश की है। टाटा ने सितंबर 2017 में नैक्सन लॉन्च किया था।

लॉन्चिंग के महज दो महीने बाद ही इसकी 6,000 यूनिट्स की बिक्री हुई। बता दें कि बाजार में इस समय पेट्रोल और डीजल वाले नैक्सन की तकरीबन 18 वेरिएन्ट्स मौजूद हैं। जिसकी कीमत 6.15 लाख रुपये से लेकर 10:59 लाख रुपये के बीच है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava