NationalTop News

पत्थरबाज बनकर पत्थरबाजों की भीड़ में घुस गए पुलिसवाले, इस तरह दबोचे दो उपद्रवी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों से निपटने के लिए अब पुलिस ने एक विशेष रणनीति बनाई है, जिसपर बीते शुक्रवार को काम किया गया। इसके तहत दो पुलिसवाले भेष बदलकर पत्थरबाजों की भीड़ में शामिल हो गए। पत्थरबाजों को लगा कि ये भी हमारी तरह पत्थरबाज ही हैं। इसके बाद उन दो जांबाज़ पुलिसवालों ने पत्थरबाजों की भीड़ की अगुवाई कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को श्रीनगर में जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजों की भीड़ ने पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया, लेकिन हमारी ओर से कोई जवाबी कार्यवाई नहीं की गई। हमने न तो आंसूगैस के गोले दागे और न ही लाठीचार्ज किया।

उन्होंने कहा कि जब 100 से ज्यादा लोग हो गए और दो पुराने पत्थरबाज भीड़ की अगुवाई करने लगे तब लोगों को तितर बितर करने के लिए पहला आंसू गैस का गोला दागा गया। इस बीच  भीड़ में छिपे पुलिसकर्मियों ने इस प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले दो पत्थरबाजों को पकड़ लिया और वे उन्हें वहां खड़े वाहन तक ले ले गए।

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने लोगों को डराने के लिए हाथ में खिलौने वाली बंदूक ले रखी थी। इस रणनीति के कारण पत्थरबाजों के दल में शामिल लोग भौचक्के रह गए और इन लोगों ने तुरंत अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH