SpiritualTop NewsUttar Pradesh

हमें भगवान की दी गई शिक्षा के अनुसार अपने जीवन को जीना चाहिए: अपरिमेय श्याम दास

लखनऊ। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया गया। भगवान श्री कृष्ण के जन्म पर जहां मथुरा से लेकर द्वारका तक मंदिरों में रौनक देखी गई, वहीं लखनऊ के इस्कॉन मंदिर में भी कृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन हुआ।

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर अध्यक्ष अपरिमेय श्याम दास जी ने बताया,  “बारिश की वजह से हमें लग रहा था कि कहीं भक्तों की संख्या कम न पड़ जाए लेकिन जन्माष्टमी में भारी संख्या में भक्तों ने मंदिर आकर राधा रमण बिहारी जी का महाअभिषेक किया और भगवान श्रीकृष्ण का आर्शीवाद लिया।”

उन्होंने कहा, ”हमें अपने आचरण पर भी ध्यान देना होगा, क्योंकि आने वाले समय में हमें यह पता नहीं है कि हमें खुशखबरी मिलेगी या दुःख भरी खबर। हमें भगवान की दी गई शिक्षा के अनुसार अपने जीवन को जीना चाहिए। यही श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर मेरा संदेश है।”

राधा रमण बिहारी मंदिर (इस्कॉन, लखनऊ) में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक महाअभिषेक कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसके साथ ही मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी शाम 6:30 बजे से रात के 12:30 बजे तक आयोजित किए गए।

जन्माष्टमी महोत्सव में विशिष्ठ अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश व पूर्व सरकारों की मंत्री कृष्ण कन्हैया के दर्शन के लिए इस्कॉन मंदिर, लखनऊ पहुंचे। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के बाद मंदिर में चार सितंबर को फूर फॉर लाइफ सेवा का उदघाटन किया गया। इसके साथ ही नंदोत्सव और शील पादव्यास आर्विभाव पूजा महोत्सव और विशाल भंडारे का आयोजन 10 बजे से चार बजे तक किया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH