LifestyleRaksha Bandhan 2018Top News

मात्र इतनी राशि में शुरू करें राखी का बिजनेस, होगी मोटी कमाई

लखनऊ। आने वाली 26 अगस्त को रक्षाबंधन है। इस त्योहार को देखते हुए बाज़ार में अभी से रौनक बढ़ गई है। जगह जगह राखी बेचने वालों ने अपनी दुकाने सजा ली हैं। अक्सर देखने में आता है दुकानदार कम कीमत पर राखियां खरीदकर उन्हें ऊंचे दामों पर बेचते हैं जिनसे उन्हें अच्छा-ख़ासा मुनाफा होता है। अगर आप भी रक्षाबंधन पर कुछ पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन बिजनेस आइडियाज़ लेकर आए हैं।

आप घर पर राखी बनाकर उसे बाहर बेच सकते हैं। इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको अलग से जगह लेने की जरुरत नहीं है। आप घर से ही ये काम शुरू कर सकते हैं। राखी मेकिंग का काम शुरू करने के लिए आपको 20 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए लगाने होंगे। राखी बनाने के लिए धागे, मोती, नग, पेपर, सजावटी सामाान थोक मार्केट से मिल जाएंगे। घर में बनाई गई राखी को फेसबुक और सोशल नेटवर्किंग बेबसाइट पर अकाउंट बनाकर बेच सकते हैं। इन राखियों को रिटेल मार्केट में भी बेच सकते हैं।

आप थोक में राखी खरीदकर भी बेच सकते हैं। थोक बाजार में आपको 100 राखी 150 रु में मिल जाएंगी। रिटेल मार्केट में आप एक राखी 20-25 रु में बेच सकते हैं। इस तरह आपको इसे बाहर बेचने पर अच्छा प्रॉफिट मिल जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH