EntertainmentOdd & WeirdOther News

‘जंगल-जंगल बात चली है पता चला है’, गाने वाला बच्चा अब कहां है और क्या कर रहा है…

नई दिल्ली। आज हम उन दिनों की बात करने जा रहे हैं जब दूरदर्शन पर ‘द जंगल बुक’ नाम का सीरियल आता था। बच्चों को ये सीरियल इतना पसंद था कि संडे के दिन वो सारे काम-धाम छोड़कर टीवी के सामने चिपक जाते थे। जो लोग भी ये खबर पढ़ रहे होंगे उनको इस सीरियल का टाइटल सांग ‘जंगल-जंगल बात चली है पता चला है’ जरूर याद होगा। आज भी याद आने पर आप इसके बोल अकेले में जरूर गुनगुनाते होंगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस सांग को किसने गाया था और अभी वो इस समय क्या कर रहा है।

पहले आपको बात दें कि ‘द जंगल बुक’ के टाइटल सांग ‘जंगल जंगल बात चली है’ को गीतकार गुलज़ार ने लिखा था। इसको अमोल सहदेव नाम के एक बच्चे ने गाया था। वो बच्चा अब 33 साल का हो चुका है और दिल्ली की एक बड़ी टेलीकॉम कम्पनी में काम करता है। हालांकि हम आपको यहां बात दें कि इस गाने में कई अन्य बच्चों ने भी अपनी आवाज़ दी थी, लेकिन अमोल की आवाज़ आज भी लोगों के कानों में गूंजती है।

हाल ही में अमोल ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘मैं पहली बार किसी स्टूडियो में गया था। मैं बच्चा था और गाना गाते समय हुए बहुत डरा हुआ था। रिकॉर्डिंग के समय स्टूडियो में गुलजार साहब, विशाल भारद्वाज और रेखा भारद्वाज भी थे। विशाल भारद्वाज ने कहा कि आंखे बंद करके गाओ। विशाल जी ने मुझे गोद में लिया और गाने का तरीका भी बताया। तब मुझे कुछ भी मालूम नहीं था, सबने मिलकर हमें कविता की तरह गाना याद कराया और मैंने कविता के तौर पर ही गा दिया था। बाद में पता चला कि गाना इतना हिट हो गया।’

अमोल ने बताया कि उस जमाने में न तो स्मार्टफोन था और न ही सोशल मीडिया। अगर उस जमाने में सोशल मीडिया होता तो मैं काफी हिट हो चुका होता। हालांकि जंगल बुक का वो गाना गाने के बाद मैं अपने स्कूल में काफी हिट गया था। स्कूल में मेरे दोस्त अक्सर मुझसे वो गाना गाने की जिद किया करते थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH