IANS News

वाजपेयी के निवास पहुंचकर अमरिंदर सिंह ने परिवार को दी सांत्वना

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)| पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निवास 6-ए कृष्णा मेनन में जाकर उनके परिवार को सांत्वना दी। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, अमरिंदर सिंह वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता और दामाद रंजन भट्टाचार्य व परिवार के अन्य सदस्यों से मिले और उन्होंने अपनी शोक संवेदना जाहिर की। उन्होंने वाजपेयी के परिजनों को सांत्वना दी।

प्रवक्ता ने बताया, मुख्यमंत्री ने वाजपेयीजी की गोद ली बेटी नमिता और दामाद रंजन सहित परिवार के बाकी सदस्यों के साथ मुलाकात करके निजी तौर पर दुख साझा किया।

मुख्यमंत्री ने वाजपेयी के घर करीब आधा घंटा बिताया और विजिटर बुक में वाजपेयी जी के प्रति अपनी संवेदनाएं जताई। अमरिंदर सिंह ने वर्ष 1970 में वाजपेयी से हुई उनकी पहली मुलाकात को याद किया।

वर्ष 1970 में वाजपेयी के पंजाब दौरे को याद करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उस समय अटलजी उनके लिए चुनाव प्रचार करने के लिए आए थे।

वह पटियाला में तीन दिन रहे थे। मुख्यमंत्री ने यादें ताजा करते हुए कहा कि वह 1968 में सेना से आए थे और अपना पहला चुनाव लड़ रहे थे ।

यह 1970 में डकाला में हुआ एक उपचुनाव था जोकि उस समय के मौजूदा विधायक बसंत सिंह को नक्सलियों द्वारा मार दिए जाने के बाद करवाया गया।

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को एक महान नेता, एक उच्च कोटि के राजनेता, और एक अच्छे इंसान के रूप में याद करते हुए कहा कि उनके देहांत से जो शून्य स्थान पैदा हुआ है उसे भरना बहुत कठिन है।

=>
=>
loading...