IANS News

केरल बाढ़ : पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए कई एनजीओ

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)| अब तक की सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली बाढ़ का सामना कर रहे केरल में कई गैर सरकारी संगठन पैक भोजन और अन्य राहत चीजों को राज्य के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में आपूर्ति को सुनिश्चित करने में अपना समर्थन देने के लिए आगे आए हैं। राइज अगेंस्ट हंगर इंडिया (राही) अर्शभारत, होप फाउंडेशन और टाइम्स फाउंडेशन समेत कई अन्य एनजीओ अस्थायी राहत शिविरों में रह रहे परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं। राही एक अंतर्राष्ट्रीय एनजीओ है।

राही केवल खाना ही नहीं बल्कि राहत शिविरों में लोगों के प्रयोग में आने वाले स्वच्छता किट, प्रसाधन, साबुन, पानी के डिब्बे, बर्तन, चादरें, कंबल, कपड़ें, वॉटर प्यूरीफायर जैसे जरूरी और महत्वपूर्ण सामान पहुंचा रही है।

राही के कार्यकारी निदेशक डोला मोहपात्रा ने कहा, हम रविवार को वायनाड के लिए हमारे पहले खाने के डिब्बे भेज रहे हैं। अगले सप्ताह कन्नूर के मुंडालुर में अन्य सामग्री भेजी जाएगी। हमारी मंशा प्रभावित परिवारों को तुरंत सहायता मुहैया कराने की है और जैसे ही बारिश धीमी होगी उन्हें जल्द से जल्द सामान्य जीवन में लौटने में उनकी मदद की जाएगी।

सेव द चिल्ड्रन की सीईओ बिदिशा पिल्लै ने कहा, हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द से हालात सामान्य हो और बच्चे स्कूल लौटें।

सेव द चिल्ड्रन बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बच्चों के लिए ऐसा स्थान बनाने में जुटी है जिससे बच्चे मनोरंजन के साथ ही कुछ सीख भी सकें और आपदा से निपटने में मानसिक रूप से मजबूत भी हो सकें।

=>
=>
loading...