IANS News

केरल बाढ़ में मृतकों की संख्या बढ़कर 180 हुई

तिरुवनंतपुरम, 18 अगस्त (आईएएनएस)| केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या शनिवार को 180 पहुंच गई। अधिकारियों ने कहा कि राज्य में कई स्थानों पर बचाव अभियान जारी है।

एर्नाकुलम, त्रिशूर और चेंगन्नूर जिलों में शनिवार को 10 लोगों की मौत की खबर है।

बारिश से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलुवा, चलाकुडी, अलाप्पुझा, चेंगन्नुर और पत्तनमतिट्टा जैसे इलाके शामिल हैं।

नौ अगस्त से शुरू हुई बारिश ने लाखों लोगों को बेघर और करोड़ों रुपये की संपत्ति को तबाह कर दिया है। हालांकि शनिवार को बारिश धीमी होने से इडुक्की बांध का जलस्तर भी कम हुआ लेकिन बाढ़ द्वार खुले रहने के कारण पानी अभी भी बाहर निकल रहा है।

राज्य के खाद्य मंत्री पी. थिलोथमन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, एक बात जो मैं कहना चाहता हूं वह यह कि संख्या बहुत बड़ी है और समय की जरूरत है कि लोगों को खाद्य पैकेट और पीने की पानी की आवश्यकता है। नौसेना की करीब 15 छोटी नावें यहां आ सकती हैं। लेकिन दिक्कत शाम के बाद है, जब बचाव अभियान चलाया नहीं जा सकता। लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टरों की भी आवश्यकता है।

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने मीडिया को बताया कि राज्य सरकार के प्रयास विफल हो चुके हैं।

चेन्निथला ने कहा, मेरे पास फोन कॉल की बाढ़ आई हुई है और अब भी हजारों लोग फंसे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने तिरस्कार स्वरूप मेरे सुझाव को खारिज कर दिया जब मैंने उनसे बचाव एवं राहत कार्य सेना को सौंपने को कहा था। मैं किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहता लेकिन यह बात साबित हो चुकी है कि राज्य सरकार विफल हो चुकी है।

=>
=>
loading...