IANS News

केरल बाढ़ राहत के लिए 10 करोड़ रुपये देगा पंजाब

चंडीगढ़, 17 अगस्त (आईएएनएस)| पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बाढ़ से जूझ रहे केरल राज्य को तुरंत 10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री पंजाब राहत कोष में से पांच करोड़ रुपये की राशि केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजे जा रहे हैं और शेष पांच करोड़ रुपये तैयार खाद्य वस्तुओं और अन्य वस्तुओं के रूप में भारतीय रक्षा मंत्रालय द्वारा भेजे जाएंगे।

इस संबंधी जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित केरल राज्य को दी गई इस मदद की पहली खेप, जोकि 30 टन की है, जिसमें तैयार खाद्य सामग्री, बिस्कुट, रस, बोतलबंद पानी और सूखा दूध शामिल है। इसके अलावा एक लाख फूड पैकेट पहली खेप में भेजे जा रहे हैं। भारतीय वायुसेना के द्वारा भेजी जा रही यह सामग्री शनिवार तक चली जाएगी और बाकी सामान केरल सरकार की मांग के अनुसार भेज दिया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार बाढ़ प्रभावित केरल राज्य को समय पर मदद पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के अंतर्गत 30-30 टन खाद्य वस्तुएं लेकर चार हवाई जहाज केरल जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य की विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं और परोपकारी संस्थाओं को भी अपील की कि वह केरल के लोगों की हर तरह की मदद के लिए सामने आएं, क्योंकि इस अनोखी समस्या से निपटने के लिए अनोखे किस्म के उपायों की जरूरत है। उन्होंने पूरे देश को इस संकट की घड़ी में केरला की मदद करने के लिए आगे आने की भी अपील की।

=>
=>
loading...