RegionalUttar Pradeshमुख्य समाचार

जिसने बरसाए कांवड़ियों पर फूल, उस पुलिस अधिकारी को योगी सरकार देगी मेडल

योगी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही में हुए 72वें स्वतंत्रता दिवस अवसर पर सूबे के पुलिस अधिकारियों और पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित करने की घोषणा की थी।

योगी सरकार

मीडिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हेलीकाप्टर से कांवड़ियों पर फूल बरसाने वाले मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार को योगी सरकार ने विशिष्‍ट सेवा के लिए मुख्‍यमंत्री पदक से सम्‍मानित करने का फैसला किया है।

इसके अलावा राज्य सरकार पांच अन्‍य अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को इस पुरस्कार से सम्मानित करेगी।

सावन में कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूल बरसाने वाले मेरठ जोन के एडीजी पुलिस प्रशांत कुमार का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। हालांकि इसके बाद प्रशांत कुमार की काफी किरकिरी भी हुई थी, लेकिन इसे उन्होंने अपनी आस्था का विषय बताया था।

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योगी सरकार ने यूपी के कर्इ सीनियर व अन्य अधिकारियों को गैलंट्री अवार्ड से सम्मानित किया है। सरकार ने यह मैडल पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की विशिष्ट सेवाओं और सराहनीय कार्यों के लिए प्रदान किया है।

गौरतलब हो कि एडीजी प्रशांत कुमार का कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूल बरसाने का विडियो पिछले सप्‍ताह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था। इसपर स्पष्टीकरण देते हुए प्रशांत कुमार ने कहा था कि भक्‍तों के स्‍वागत में फूल बरसाना भारतीय परंपरा का हिस्‍सा है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava