BusinessCity NewsNationalUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

ODOP समिट LIVE : राष्ट्रपति ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ, उद्यमियों को दी 1007 करोड़ की सौगात

लखनऊ। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में (एक जनपद एक उत्पाद) ओडीओपी का आयोजन किया गया। ओडीओपी के पहले समिट में शिरकत करने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत करते हुए उन्हे अंगवस्त्र और सहारनपुर काष्ठकला का उपहार भेंट किया। राष्ट्रपति ने समिट का उद्घाटन दीप प्रज्जवलन के साथ किया।

इसके बाद रामनाथ कोविंद ने वहां मौजूद उत्पादों की प्रदर्शनी देखी। प्रदर्शनी देखने के बाद राष्ट्रपति ने ‘ओडीओपी कॉफी टेबल बुक’ का विमोचन के साथ ओडीओपी हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट का भी उद्घाटन किया। इसके बाद कोविंद ने 75 जिलों के सूक्ष्म उद्यमियों को टूल किट 40 हजार रुपए और प्रमाण पत्र वितरित किए। आपको बता दें कि ओडीओपी के तहत यूपी के 75 जिलों के छोटे उद्यमियों के लिए 1007 करोड़ लोन की सौगात दी गई है। राष्ट्रपति ने सभी उद्यमियों को बटन दबाकर ई प्रणाली के जरिए ऋण पत्र वितरित किए।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग विभाग की ओर से आयोजित इस पहली समिट में यूपी के राज्यपाल राम नाईक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, लघु एंव मध्यम उद्यम मंत्री सत्यदेव पचौरी भी मौजूद हैं।

इस मौके पर अमेजन, क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई),  एनएसई, बीएससी और जीई हेल्थकेयर के प्रतिनिधियों व राज्य सरकार के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए गए। आपको बता दें कि समिट को राष्ट्रपति के अलावा राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लघु उद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी भी संबोधित करेंगे।

 

=>
=>
loading...