Friendship DaySports

फ्रेंडशिप डे पर इमोशनल हुए कांबली, कुछ इस अंदाज़ में दोस्त सचिन को किया याद

नई दिल्ली। आज फ्रेडशिप डे है। दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जिसे खून के रिश्ते की जरूरत नहीं होती। भारतीय क्रिकेट में भी दोस्ती के कई किस्से हैं। लेकिन इन्ही में एक किस्सा ऐसा है जिनकी दोस्ती की मिसालें दी जाती है। वो दोस्ती है सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की। दोनों की बचपन की दोस्ती आज भी बरकरार है। क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद दोनों खिलाड़ी साथ में समय बिताते हुए नज़र आते रहते हैं।

फ्रेंडशिप डे के मौके पर कांबली ने सचिन के लिए एक इमोशनल ट्वीट पोस्ट किया है। उन्होंने ट्विटर पर एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘ऑन फील्ड पर आप ग्रेटेस्ट रहे, ऑफ फील्ड आप जय और मैं वीरू, फ्रैंडशिप डे पर मैं इतना ही कह सकता हूं ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे… तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ ना छोड़ेंगे।

बता दें कि दुनिया के सामने सचिन और कांबली की दोस्ती पहली बार तब सामने आई जब इन दोनों के बीच स्कूली क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड पार्टनरशिप की थी. बचपन की ये अनमोल दोस्ती स्कूली क्रिकेट और रणजी क्रिकेट का सफर पूरा करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट तक भी पहुंची।जहां ज्यादा प्रतिभावान होने के बावजूद कांबली अपने पांव जमाने में नाकाम रहे और सचिन उनसे कोसों आगे निकल गए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH