GadgetsInternationalNationalScience & Tech.Top News

एप्पल कंपनी के पूर्व सीईओ की बेटी का खुलासा,ऐसे थे बाप-बेटी के रिश्ते

एप्पल विवाद

नई दिल्ली । ऐपल के पूर्व सीईओ और संस्थापक स्टीव जॉब्स की बेटी ने ऐसा खुलासा किया है जिसे कोई पिता सुनना नहीं चाहता। उनकी बेटी का कहना है की उनके और पिता के रिश्ते अच्छे नहीं थे।

अप्प्ल विवाद

इस बात का खुलासा खुद लीसा ब्रेनन जॉब्स ने अपनी किताब स्माल फ्राई में किया गया है

इस किताब का अंश वेनिटी फेयर मैगजीन में लिखा गया है। इसमें लिसा द्वारा बताया गया है कि उनकी सिंगल मदर घरों में बर्तन धोकर घर खर्च चलाया। जॉब्स ने शुरू में उन्हें अपनी बेटी मानने तक से इनकार कर दिया था।
यही नहीं लिसा ने खुलासा किया है कि स्टीव जॉब्स उन्हें काफी बुरा भला कहते थे। ऐसे ही एक बार जब उन्होंने गुलाब की खुशबू वाला इत्र लगाया था, तो उन्होंने गुस्से में कहा था कि वह टॉयलेट जैसी स्मेल कर रही हैं।

यही नहीं लीसा ने कि‍ताब में बचपन की एक घटना का जिक्र किया है। लीसा के अनुसार उन्हें पता था कि उनके पिता अपनी लग्जरी गाड़ियाँ एक भी स्क्रेच लगने के बाद इस्तेमाल नहीं करते हैं। ऐसे में उन्होंने एक बार अपने पिता से कहा था कि क्या वह उनकी पोर्श कार ले सकती है, जब कभी उसमें स्क्रैच लग जाए या उसे नुकसान पहुंचे। तब स्टीव जॉब्स ने गुस्से में कहा था कि नहीं, उसे कुछ नहीं मिलेगा। स्टीव जॉब्स ने बार बार यह बात रिपीट की कि वह लीसा को कभी कुछ नहीं देंगे।

बाद में हो गए थे अच्छे रिश्ते

लीसा के अनुसार भले ही शुरुआत में उनके अपने पिता से रि‍श्ते कड़वे थे लेकिन उनकी आंटी सिंपसन की वजह से उनके और उनके पिता के रिश्तों में थोड़ी बहुत मिठास घुल पाई थी। आपको बता दें कि स्टीव जॉब्स टैक्नॉलजी की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लि‍ए जाने जाते हैं। उनकी लीडरशीप में ऐपल ने आईपॉड, आईफोन, आईपैड जैसे कई सफल प्रोडक्ट लॉन्च किए थे।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava