Jobs & CareerNationalTop Newsमुख्य समाचार

रेलवे देगा देश के युवाओं को बड़ी खुशखबरी, जल्द निकालेगा हजारों भर्तिया

रेलवे भर्ती

नई दिल्ली। रेलवे मंत्रालय ने देश के बेरोजगारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं। जल्द ही सहायक लोको पायलट और तकनीशियनो के पदों पर नई भर्तियां निकाल सकता है। इन रिक्तियों को 26,502 से बढ़ाकर 60,000 के करीब किया जा सकता है।

रेलवे भर्ती

26,502 पोस्ट के लिए भर्तियों की घोषणा की

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, मंत्रालय ने फरवरी में ऐसे 26,502 पोस्ट के लिए भर्तियों की घोषणा की थी। 47 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन भरे थे। अधिसूचित 26,502 रिक्तियों को बढ़ाकर 60,000 किया जा सकता है।भारतीय रेल रेलवे भर्ती बोर्ड के जरिए इस वित्तीय वर्ष में एक लाख से ज्यादा कर्मियों की नियुक्ति करना चाहती है।

मंत्रालय का है पूरा ध्यान

मंत्रालय ने कहा कि अधिकतम ध्यान इस बात पर दिया गया है कि भर्तियों के लिए होने वाली परीक्षा में उम्मीदवारों के लिए उसी स्थान पर या आस-पास के शहरों में परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाए। मंत्रालय ने कहा है कि 71 प्रतिशत से ज्यादा उम्मीदवारों , जोकि लगभग 34 लाख के आस-पास हैं को उनके गृहस्थानों से 200 किलोमीटर के दायरे में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। लगभग 99 प्रतिशत दिव्यांगों और महिलाओं के परीक्षा केंद्र उनके गृहस्थलों के 200 किलोमीटर के दायरे में ही आवंटित किए गए हैं।

उत्तरप्रदेश के 9.5 लाख उम्मीदवार

मंत्रालय ने कहा, बिहार के लगभग 9 लाख उम्मीदवार, उत्तरप्रदेश के 9.5 लाख उम्मीदवार और राजस्थान से 4.5 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन भरे थे। बयान के अनुसार, यह सुनिश्चित किया गया है कि जिन्होंने पहले आवेदन भरे हैं, उन्हें उनके आस-पास के जगह और राज्यों में परीक्षा केंद्र मुहैया कराए जाए और जिन्होंने देरी से आवेदन भरा था, उन्हें दूर जाना पड़ेगा।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava