IANS News

‘कप्तान’ इमरान को साथियों ने दी बधाई

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान को 1992 में विश्व कप दिलाने वाले कप्तान इमरान खान अपने देश के 19वें प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। ऐसे में उन्हें बधाइयां देने का सिलसिल जारी है। इमरान को बधाई देने वालों में उनकी देखरेख में क्रिकेट की बारीकियां सीखने वाले खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

इमरान को अपना गुरु मानने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने ट्वीट किया, हमारे देश के नए प्रधानमंत्री को बधाई। यह लगभग तय हो गया है, लेकिन मैं उन्हें हमेशा कप्तान ही कहूंगा।

अपने समय में वसीम अकरम के जोड़ीदार रहे गेंदबाज वकार यूनुस ने भी अपने कप्तान को बधाई दी है। यूनुस ने गुरुवार को इमरान के भाषण देने के बाद ट्वीट किया कि इमरान के रूप में पाकिस्तान को एक ईमानदार नेता मिला है।

उन्होंने लिखा, एक महान नेता का विशेष भाषण। बेहद सहज, ईमानदार। इस तरह के मेंटॉर का शार्गिद होने पर मुझे गर्व है। बधाई हो कप्तान। इमरान खान।

इमरान के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विश्व क्रिकेट में अपनी तेज गेंदों से खौफ फैलाने वाले शोएब भी अपने पूर्व कप्तान को बधाई देने में पीछे नहीं रहे।

उन्होंने लिखा, यह 22 साल की मेहनत, प्रतिबद्धता, प्रयास और हार न मानने की जिद का परिणाम है। बधाई हो इमरान खान। आपने कर दिखाया।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इमरान को बधाई देते हुए विपक्षी दलों से अपील की है कि वे चुनावों के परिणाम को स्वीकर करें और इमरान का साथ दें।

हरफनमौला खिलाड़ी ने लिखा, पीटीआई और इमरान खान को ऐतिहासिक जीत पर बधाई। 22 साल की मेहनत आखिरकार रंग लाई। पाकिस्तान को आप से काफी उम्मीदें हैं। उम्मीद है आप उन्हें पूरा करेंगे। मैं सभी विपक्षी दलों और मीडिया से दरख्वास्त करता हूं कि वो इस परिणाम को खुले दिल से स्वीकार करें।

क्रिकेट के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में गिने जाने वाले इमरान ने पाकिस्तान को 1992 में विश्व कप का खिताब दिलाया था। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) हाल ही में हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है हालांकि पीटीआई पूर्ण बहुमत नहीं मिला है।

वोटों की गिनती अभी जारी है। अभी तक पीटीआई ने 114 सीटों पर जीत दर्ज की है।