Science & Tech.

जियो का नया धमाका, जल्द ही नेटफ्लिक्स और अमेजॉन की हो सकती है छुट्टी!

jio

नई दिल्ली। टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचा चुकी रिलायंस जियो अब नए अंदाज में ग्राहकों के बीच आने वाली हैं। पिछले 2 साल में सारे टेलिकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ने वाली ये कंपनी अब वीडियो स्ट्रिमिंग के क्षेत्र में उतरने वाली हैं।

jio

वेब सीरीज के लिए खोलेगी अपनी प्रोडक्शन हाउस

जियो ने ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगा फाइबर की घोषणा की है और अब खबर है कि रिलायंस जियो वीडियो स्ट्रिमिंग के बाजार में उतरने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो जल्द ही अपना प्रोडक्शन हाउस खोलने वाला है और इसी प्रोडक्शन हाउस में वेब सीरीज और शॉर्ट फिल्में बनाई जाएंगी।

नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम वीडियो को देगी टक्कर

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो ने भारत में नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम वीडियो की बढ़ती लोकप्रियता को लेकर ये फैसला लिया है। बता दें कि हाल ही नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सैक्रेड गेम काफी हिट हुआ है। बताया जा रहा है कि इसके लिए रिलायंस जियो तमाम बड़े स्क्रिप्ट राइटर्स और कंटेंट तैयार करने वालों की भर्ती कर रहा है।

जियो के आने से ऑनलाइन वीडियो देखने वालों की संख्या में हुई थी वृद्धि

यहां एक बात गौर करने वाली है जियो के बाजार में आने और फ्री डाटा दिए जाने के बाद से भी ऑनलाइन वीडियो देखने वालों की संख्या में अचानक से वृद्धि हुई है। और जब जियो के कारण ही यह बदलाव आया है तो जाहिर-सी बात है कंपनी इसका फायदा भी उठाएगी।

देश में 21.5 करोड़ हो गई है जियो यूजर्स की संख्या

जियो के यूजर्स की संख्या भी 21.5 करोड़ हो गई है। ऐसे में यह भी हो सकता है कि कंपनी सब्सक्रिप्शन की कम कीमत पर वीडियो सर्विस पेश करे। हालांकि कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique