IANS News

मप्र : सागर में बारिश के पानी में फंसे 12 लोग सुरक्षित निकाले गए

सागर, 19 जुलाई (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में हो रही बारिश ने सैकड़ों परिवारों की मुसीबत बढ़ा दी है। सागर जिले में हुई भारी बारिश के चलते ग्रामीण इलाकों में हालात बिगड़ गए हैं। नदी, नालों में आए उफान से रास्ते बंद हो गए। कई लोग बारिश के पानी से चारो तरफ से घिर गए। राज्य के राहत दल और स्थानीय दलों ने मिलकर गुरुवार को 12 लोगों को सुरक्षित निकालने में सफलता पाई। जिलाधिकारी आलोक कुमार सिंह के अनुसार, सागर जिले के खुरई के मझेरा गांव में खेत पर फसल की बोनी करने गए पति-पत्नी और एक अन्य बाढ़ के पानी से चारो तरफ से घिर गए। बुधवार को प्रशासन ने ग्वालियर से सेना का हेलीकॉप्टर भी बुलाया, लेकिन मौसम खराब होने के कारण इनको मदद नही मिल सकी। इन तीनों को गुरुवार को राज्य आपदा निवारण दल की टीम ने स्टीमर बोट से सकुशल निकाल लिया। मौके पर पूरा प्रसासन लगा रहा। खुरई एसडीओ,पी रवि भदौरिया व देहात थाना प्रभारी ने पानी में भीगते हुए रेस्क्यू में साथ दिया।

सिंह के अनुसार, इसी तरह बंडा क्षेत्र में भारी बारिश के चलते बाढ़ में फंसे नौ लोगो को सुरक्षित निकाला गया। बेबस नदी के पास बसे ग्राम निहानी में नौ आदिवासी फंसे हुए थे, जिनको राहत और बचाव दल ने सुरक्षित निकाला। इन सभी की स्वास्थ्य जांच कराई गई, सभी स्वस्थ हैं।

बुधवार को दो विभिन्न स्थानों पर फंसे 14 लोगों को सुरक्षित निकाला गया था। बीते दो दिनों में हुई भारी बारिश ने जिले के ग्रामीण इलाकों को हाल बेहाल कर दिया है।

=>
=>
loading...