IANS News

हाइपरलूपटीटी ने चीन में हाईस्पीड टेस्ट ट्रैक बनाने को किया समझौता

सैन फ्रांसिस्को, 19 जुलाई (आईएएनएस)| अमेरिका की हाइपरलूप ट्रांसपोर्टेशन टेक्नॉलजीज (हाइपरलूपटीटी) चीन में पहले हाइपरलूप प्रणाली बनाने के लिए तैयार है, क्योंकि कंपनी ने गुइझोऊ प्रांत में परीक्षण ट्रैक बनाने के लिए चीन के साथ समझौता किया है। हाइपरलूपटीटी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि चीन के टोंगरेन ट्रांसपोर्टेशन एंड टूरिज्म इंवेस्टमेंट समूह के साथ शुरुआती 10 किलोमीटर ट्रैक बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है।

इस समझौते के तहत, हाइपरलूपटीटी प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग विशेषज्ञता, और जरूरी उपकरणों की आपूर्ति करेगी। यह प्रणाली जमीन पर ही हवाई जहाज की गति हासिल करने के लिए बनाई गई है।

टोंगरेन इस प्रणाली के सर्टिफिकेशन, नियामक ढांचा, और प्रणाली के निर्माण के लिए जिम्मेदार होगी।

बयान में कहा गया कि इस परियोजना का वित्त पोषण एक सरकारी-निजी भागीदारी तहत की जाएगी और 50 फीसदी फंड सीधे टोंगरेन देगी।

हाइपरलूपटीटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डिर्क एहलबोर्न ने कहा, हमने सोचा है कि हाइपरलूप सिल्क रोड इकोनॉमिक बेल्ट में वृहतर भूमिका निभाएगा, और इस क्षेत्र को बाकी दुनिया से जोड़ेगा।

एहलबोर्न ने आगे कहा, टोंगरेन की विशिष्ट नक्शासाजी से हमें अपने भागीदारों के साथ हमारे विभिन्न निर्माण विधियों को परिशोधित करने की अनुमति देंगी।

इस साल अबूधाबी और यूक्रेन के साथ समझौते की घोषणाओं के साथ ही हाइपरलूपटीटी का यह 12वां समझौता है और तीसरा वाणिज्यिक समझौता है।

टोंकरेन के मेयर चेन शाओरोंग ने कहा, इस परियोजना के पूरा होने के बाद, चीन की हाइपरलूप प्रणाली के अनुसंधान और विकास में तेजी आएगी और गुइझाऊ प्रांत में हाइटेक प्रौद्योगिकी और उपकरणों के निर्माण उद्योग का विकास होगा।

=>
=>
loading...