Entertainment

दूसरों के बच्चों को गोद ले चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स,  नंबर 3 है 34 बच्चों की मां

साभार - इंटरनेट

बॉलीवुड में कई स्टार्स दिल के साफ हैं और समाज के लिए काफी कुछ करते रहते हैं। कुछ स्टार्स के अपने सामाजिक संस्थान है तो कुछ इंटरनेशनल संस्थानों से जुड़े हुए हैं। इनमें से अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान और नाना पाटेकर जैसे सितारों का नाम शीर्ष स्थान पर है। आज हम आपको कुछ ऐसे सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने दूसरों के बच्चों को गोद ले रखा है और उनका लालन-पालन से लेकर पढ़ाई लिखाई तक सब खर्चा खुद उठाते हैं।

साभार – इंटरनेट

रवीना टंडन – जब एक्ट्रेस  रवीना टंडन सिर्फ 21 साल की थी, तब उन्होंने सिंगल मदर बनने का फैसला लिया था। इसके बाद सन 1995 में उन्होंने पूजा और छाया नाम की दो लड़कियों को गोद लिया था। उस समय पूजा 8 साल की और छाया 11 साल की थी। इसके बाद सन 2004 को उन्होंने बिजनेसमैन अनिल थडानी की से शादी किया था।

साभार – इंटरनेट

मिथुन चक्रवर्ती – मिथुन चक्रवर्ती अपने जमाने में हिंदी और बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय एक्टर थे। आज वह दिशानी, महाक्षय, नमाशी और उस्मय सहित 4 बच्चों के पिता है। इनमें से दिशानी को उन्होंने बचपन में गोद लिया था। कहा जाता है कि वह सड़क के किनारे एक कचरे के ढेर में मिली थी।

साभार – इंटरनेट

प्रीति जिंटा – प्रीति जिंटा को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल कहा जाता है। सन 2009 में उन्होंने 34 लड़कियों को एक साथ गोद लेने का फैसला किया था। ये सारी लड़कियां ऋषिकेश में स्थित एक अनाथालय में रहती थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद कहा था कि, ‘अब ये सभी मेरी बच्चियां हैं। इनकी जिम्मेदारी मैं उठा रही हूं। मैं सभी के लगातार संपर्क में रहूंगी और वर्ष में दो बार इनसे मुलाकात करने जाऊंगी।’

साभार – इंटरनेट

सुष्मिता सेन – मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी सुष्मिता सेन ने सन 2000 को 25 वर्ष की उम्र में रिनी नाम की एक लड़की को अपनाया था। इसके ठीक 10 साल बाद दूसरी बेटी अलीशा को भी गोद लिया था। इसके अलावा सुष्मिता सेन आजकल कई सारे सामाजिक कार्यक्रमों के साथ जुड़ी हुई है। वह गरीब और बेसहारा लोगों को आर्थिक सहायता भी प्रदान करती है।

साभार – इंटरनेट

सनी लियोन – एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक धूम मचाने वाली एक्ट्रेस सनी लियोन को तो आज हर कोई पहचानता है।उन्होंने पिछले साल अपने पति डेनियल वेबर के साथ मिलकर महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव लातूर से बेटी निशा को अडॉप्ट किया था। इसके बाद कुछ महीने पहले ही सेरोगेसी के जरिए 2 बच्ची को जन्म दिया था और अब वह तीनों बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है।

=>
=>
loading...