BusinessOdd & Weird

13 साल के बच्चे ने खड़ी कर दी कंपनी, 2020 तक 100 करोड़ रु कमाने का लक्ष्य

नई दिल्ली। मुंबई में रहने वाला 13 साल का लड़का तिलक मेहता। वह अपनी उम्र के अन्य बच्चों की ही तरह है लेकिन उसने अपने लिए जो लक्ष्य निर्धारित कर रखा है उसे सुनकर आपकी भी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। दरअसल, तिलक ने एक लॉजिस्टिक स्टार्टअप की शुरुआत की है और इनका लक्ष्य 2020 तक 100 करोड़ रुपए का राजस्व हासिल करना है। इस काम के लिए तिलक ने मुंबई के डिब्बावालों को भी अपने साथ लिया है ताकि समय पर सामान की पहुंच सुनिश्चित की जा सके।

तिलक ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘पिछले साल मुझे शहर के दूसरे छोर से कुछ किताबों की तत्काल जरूरत थी। पिता काम से थके हुए आए तो मैं उनसे कह नहीं सका और कोई दूसरा ऐसा था नहीं जिसे कहा जा सकता था।’ उन्होंने कहा कि इसी घटना से उन्हें एक ऐसा स्टार्टअप शुरू करने की प्रेरणा मिली जो शहर के अंदर एक ही दिन में कागजातों तथा छोटे पार्सलों की डिलिवरी कर सके। उन्होंने अपने पिता विशाल से विचार साझा किया, जिन्होंने इसकी जरूरत समझी।

तिलक ने कहा, ‘पेपर्स एन पार्सल्स मेरा सपना है और मैं इसका कारोबार बड़ा करना सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा।’ स्टार्टअप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी घनश्याम पारेख ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य शहर के भीतर लॉजिस्टिक्स बाजार के 20 प्रतिशत हिस्से पर काबिज होना तथा 2020 तक 100 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल करना है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH