IANS News

एसआईए की अमेरिका-सिंगापुर नई नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाएं नवंबर से

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| सिंगापुर एयरलाइन्स (एसआयए) नवंबर से नए एयरबस ए350-900यूएलआर (अल्ट्रा-लांग-रेंज) विमान का उपयोग कर सिंगापुर और लॉस एंजिल्स के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की शुरुआत करेगी।

इसके अलावा, एसआईए द्वारा सिंगापुर से सैन फ्रांसिस्को के बीच दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की संख्या को बढ़ाकर 10 किया जाएगा। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। सिंगापुर एयरलाइन्स ने एक बयान में कहा कि वर्तमान में एसआईए अमेरिका के हॉस्टन, न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को शहरों में हर हफ्ते 40 उड़ान सेवाओं का संचालन करता है। सिंगापुर- न्यूयॉर्क के बीच पहले से घोषित नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं के साथ इस साल दिसंबर तक कुल अमेरिकी उड़ानों की संख्या बढ़कर हर हफ्ते 53 हो जाएगी।

बयान में कहा गया कि एसआईए ग्रुप के विमान (सिंगापुर एयरलाइन्स, सिल्कएयर और स्कूट) संयुक्त रूप से भारत से सिंगापुर के बीच हर हफ्ते 140 से अधिक उड़ान सेवाओं का संचालन करते हैं। एसआईए की ओर से अतिरिक्त नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाओं की शुरुआत के साथ, अमेरिका की यात्रा करने वाले भारतीय ग्राहक कंपनी के पुरस्कार विजेता सिंगापुर चांगी हब के माध्यम से निर्बाध और सुविधाजनक संपर्क से लाभान्वित होंगे।

सिंगापुर एयरलाइंस के भारत के प्रबंध निदेशक डेविड लिम ने कहा, भारतीय यात्री अक्सर व्यापार और अवकाश के लिए अमेरिका स्थलों की यात्रा करते हैं। सिंगापुर से अमेरिका के मार्ग पर पहले से बेहतर सुविधाओं और कनेक्टिविटी में वृद्धि के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीक से युक्त अल्ट्रा-लांग-रेंज एयरबस ए350-यूएलआर एयरक्राफ्ट के शुरू होने के बाद हम उम्मीद करते हैं कि पूर्वी देशों के रास्ते अमेरिका की यात्रा पर विचार करने वाले ग्राहकों की दिलचस्पी काफी बढ़ जाएगी।

शुरुआत में इस उड़ान सेवा का संचालन हफ्ते में तीन बार होगा, जो सिंगापुर से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को प्रस्थान करेगा। एक अतिरिक्त ए350-900यूएलआर एयरक्राफ्ट के सेवा में प्रवेश के बाद 18 अक्टूबर से उड़ान सेवा का दैनिक संचालन शुरू होगा। भारतीय ग्राहकों के लिए न्यूयॉर्क के लिए प्रीमियम इकोनॉमी क्लास और बिजनेस क्लास का किराया क्रमश: 1,08,000 रुपये और 2,36,000 रुपये से शुरू होगा।

=>
=>
loading...