Science & Tech.

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर चाहते हैं ब्लू टिक, तो आपनएं ये ट्रिक

नई दिल्ली। आपने ऐसे कई सोशल मीड‍िया अकांउट्स देखें होंगे जिनपर ब्‍लू टिक का साइन लगा होता है। इसमें ज्‍यादातर अकाउंट्स किसी सेलिब्रिटी या ब्रांड के होते हैं। खुद को खास दिखाने की चाह में कई यूजर्स की अपने अकांउट पर ब्‍लू टिक लगाने की इच्‍छा होती है लेकिन ये इतना आसान नहीं है।

फिलहाल यह टिक आप फेसबुक और ट्विटर पर ही देख सकते हैं लेकिन अब इंस्टाग्राम के यूजर अपने अकाउंट को ब्लू टिक के साथ वेरीफाई करवा सकते हैं। खुद को खास दिखाने की चाह में कई यूजर्स की अपने अकांउट पर ब्‍लू टिक लगाने की इच्‍छा होती है।

अब यह काम काफी आसान हो गया है। हालांकि इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। यहां यूजर्स को सेटिंग में एक ‘रिक्वेस्ट वेरिफिकेशन’ का फीचर दिया गया है। जब यूजर अपनी रिक्वेस्ट इंस्टाग्राम को भेजेगा तो उसकी प्रोफाइल के डेटा को पूरी तरह से चेक किया जाएगा।

अगर कंपनी को इंस्टाग्राम अकाउंट ब्लू टिक के लिए सही लगता है तो उसे वेरिफाइड अकाउंट बना दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर वेरीफिकेशन बेज से यूजर को कई तरह के फायदे होते हैं। इसके जरिए अकाउंट होल्डर की सच्चाई की रक्षा और आइडेंटिटी थेफ्ट यानी पहचान की चोरी से बचाव होता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH