International

कंडोम की वजह से पकड़ा गया अपराधी, 30 साल पहले की थी बच्ची से रेप के बाद हत्या

नई दिल्ली। कहते हैं अपराधी चाहे जितना चालाक हो लेकिन अपने जुर्म के सबूत पीछे छोड़ ही जाता है। कुछ ऐसा ही मामला अमेरिका के इंडियाना से सामने आया है जहां पुलिस ने अपराधी को अपराध करने के 30 साल बाद गिरफ्तार किया। आरोपी ने 30 साल पहले 8 साल की बच्ची की कर रेप कर उसकी हत्या कर दी थी।

पुलिस ने 59 वर्षीय आरोपी जॉन मिलर को बीते रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी तब हुई तब आरोपी का डीएनए बच्‍ची के कपड़ों से मिले डीएनए से मैच कर गया। पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि घटना के बाद बच्ची के घरवालों ने 1988 में बच्ची के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके तीन दिन बाद पुलिस को बच्ची का शव मिला था।

पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि जब आरोपी मिलर के घर पहुंच कर जांच टीम ने उससे पूछा कि तुम्हें पता है तुमसे पुलिस किस बारे में बातचीत करना चाहती है तो उसने बिना खौफ के पीड़ित बच्ची का नाम लिया। और पुलिस को बताया कि उसने एक अप्रैल 1988 को बच्ची का अपहरण किया और उसका यौन शोषण किया। इसके बाद बच्ची का गला घोंटकर मारडाला। उसने पुलिस को बताया कि बच्ची का शव फेंकने से पहले एक दिन तक उसे अपने घर में रखा था।

मामले की जांच करते हुए इंडियाना पुलिस ने 2004 में आरोपी के घर के पास से कुछ यूज्ड कंडोम बरामद किए थे। इन कंडोम से मिना डीएनए का जब बच्ची के कपड़ों से मिले डीएनए से मिलान किया गया तो दोनों के नमूनों में एक जैसा डीएनए मिला। इसके बाद पुलिस ने क्राइम सीन तैयार किया और डीएनए के आधार पर आरोपी मिलर को वारदात के 30 साल बाद धर दबोचा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH