LifestyleNational

OMG : हर लड़की अपनी पर्स में रखती है यह चीजें, जानकर दंग रह जाएंगे आप

साभार - INTERNET

आप तो यह जानते ही हैं कि लड़कियां अपनी चीजों पर हाथ नही लगाने देती। उनका पर्स तो उनकी जान होती है। पर्स को किसी भी कीमत पर वो किसी को छूने नही देती। आपको बता दें लड़कियां अपनी पर्स में दुनिया भर की चीजें समेट कर रखती हैं लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो उनके पर्स में रहता ही है। आइये आपको बताते हैं वह कौन सी जरूरी चीजें है जो उनके पर्स में रहती ही हैं।


साभार – INTERNET

सेफ्टी पिन अथवा सुई धागा – सेफ्टी पिन या आलपिन बहुत काम की चीज होती है। कई बार ऐसा होता है की लड़कियों के कपड़ों में कहीं से कोई खरोंच अथवा बटन आदि टूट जाने से कपड़ा फट जाता है जो कि पहनने और देखने में बेहद ही असुविधाजनक हो जाता है। सेफ्टी पिन या सुई धागा इस कठिन परिस्थिति में वरदान की तरह काम आता है।

साभार – INTERNET

सैनिटरी पैड – यह एक ऐसी आवश्यक चीज है जिसकी जरूरत हर लड़की को पड़ती हैं। इसलिए हर समझदार लड़की इसे अपने पास में अवश्य रखना चाहिए। उसके ना सही किसी ना किसी लड़की को वो काम आ ही जायेगा।

साभार – INTERNET

मेकअप प्रोडक्ट – मेकअप के सामानों की मात्रा बाकी सभी सामानों से बहुत ज्यादा होती है। क्योंकि लड़कियां को मेकउप से बहुत प्यारा होता है। इसमें उनके बालों से संबंधित प्रोडक्ट जैसे हेयर ब्रश , हेयर पिन तथा चेहरे के लिए टिशू पेपर, आई लाइनर, फेसक्रीम आदि सामान होते हैं। इसीलिए वह जरूरत पड़ने पर झट से तैयार हो जाती हैं।

साभार – INTERNET

छुट्टे पैसे – छुट्टे पैसे वैसे तो हर व्यक्ति को अपने पास रखने चाहिए क्योंकि इसकी जरूरत कभी भी आ सकती है। हर समझदार लड़की अपने पर्स में कुछ खुल्ले अथवा छुट्टे पैसे जरूर रखती है।

साभार – INTERNET

फ़ोन चार्जर – फोन आज की तारीख में सबसे जरूरी चीज होता है कई बार ऐसी परिस्थितियां आती हैं की लड़कियां घर में फोन चार्ज नहीं कर पाती हैं और उन्हें बाहर जाना होता है। ऐसे में घरवालों से उनका संपर्क ना टूटे इसके लिए वह अपने साथ एक मोबाइल चार्जर जरूर कैरी करती हैं।

साभार – INTERNET

पेन किलर – अक्सर होता है कि हम ऐसी जगह पर होते हैं जहां दवाइयां आसानी से उपलब्ध नहीं हो पाती है। फिर हमें छोटे-मोटे सिर-दर्द, बदन-दर्द परेशान करते रहते हैं ऐसे में पेन किलर अपने पास होना अधिक आवश्यक हो जाता है।

साभार – INTERNET

पेपर स्प्रे – सबसे आवश्यक सामान जो एक समझदार लड़की अपने साथ लेकर चलती है वह है पेपर स्प्रे। क्योंकि ताकि किसी भी विषम परिस्थिति से वह आसानी से निपट सके और अपनी सुरक्षा खुद कर सकें।

 

=>
=>
loading...