IANS News

प्लेसियो ने किया पैको मील्स का अधिग्रहण, छात्रों को मिलेगा लजीज व्यंजन

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)| देश के दूर-दराज के इलाकों से पढ़ने के लिए दिल्ली आने वाले विद्यार्थियों को लजीज व्यंजन का लुत्फ दिलाने के मकसद से नोएडा मुख्यालय वाली कंपनी प्लेसियो ने पैको मील्स का अधिग्रहण किया है। प्लेसियो एक स्टूडेंट हाउसिंग स्टार्टअप कंपनी है, जबकि पैको मील्स एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड फूड डिलिवरी सिस्टम है।

प्लेसियो ने अपने फूड बिजनेस के नए वेंचर के लिए 50 हजार अमेरिकी डॉलर की सीड फंडिंग जुटाई है।

कंपनी ने कहा कि प्लेसियो ने अपने कस्टमर्स के रूप में हाउसिंग मार्केट में बी 2 बी पार्टनर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखा है और कंपनी पूरे भारत में अब अपने कारोबार का प्रसार करना चाहती है।

कंपनी ने बताया कि पैको मील्स ने प्लेसियो को पाक कला में विशेषज्ञ शेफ उपलब्ध करवाए हैं।

प्लेसियो के सहसंस्थापक रोहित पटेरिया और अंकुश अरोड़ा ने कहा, प्लेसियो दूसरे राज्यों से पढ़ने आए विद्यार्थियों को सेहतमंद और लजीज भोजन मुहैया करवाने को प्रतिबद्ध है। हम स्टूडेंट मार्केट को अच्छी तरह समझते हैं। हम यह महसूस करते हैं कि पोषण और भोजन स्टूडेंस के रहन-सहन और पढ़ाई के अनुभव को पूरी तरह से बदलने की क्षमता रखते हैं। यह हमारे विजन का हिस्सा है, जिससे हम यह चाहते हैं कि छात्र सुरक्षित महसूस करें, खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रेरित हों।

पैको मील्स के मालिक नितिन जोशी और पारूल तुसेले ने कहा, हम बैचलर्स और स्टूडेंट्स की जरूरतों को समझते हैं क्योंकि हमने भी हॉस्टल में रहने के दौरान ऐसा खाना खाया है, जो स्वादिष्ट और सेहतमंद नहीं था। हम उस खाने को केवल भूख मिटाने के लिए खाते थे। स्टूडेंट लाइफ में खाने को लेकर इसी तरह के खराब अनुभव के चलते हमने स्वादिष्ट और सेहतमंद खाना उन छात्रों को सस्ते दाम पर उपलब्ध कराने के लिए 2016 में यह स्टार्टअप खोला।

उन्होंने बताया कि दिल्ली, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, लक्ष्मी नगर, इंदौर और लखनऊ स्थित प्लेसियो हाउसिंग में स्वादिष्ट और स्वास्थ्यवर्धक भोजन मुहैया करवाया जा रहा है।