Top NewsUttar Pradesh

संस्कृति राय हत्याकांड: रेप में असफल रहने पर टेम्पो चालक ने की थी हत्या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए पालीटेक्निक छात्रा संस्कृति राय हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले में सीतापुर से राजेश नाम के टेम्पो चालक को हिरासत में लिया है। पुलिस के अनुसार, 21 जून की रात संस्कृति बादशाह नगर स्टेशन जाने के लिए इसी के ही टेम्पो में बैठी थी। पुलिस ने बताया कि राजेश ने संस्कृति के साथ रेप की कोशिश की थी। इसी में नाकाम रहने पर उसने संस्कृति की हत्या कर दी। फिलहाल, क्राइम ब्राच और लखनऊ पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

राजधानी के इंदिरानगर में रहकर पढ़ाई कर रही संस्कृति हत्या वाले दिन अपने घर बलिया जा रही थी। संस्कृति घर से निकली लेकिन अगले दिन उसकी लाश मिली। इस मामले में पुलिस ने बताया कि संस्कृति को अकेला पाकर आरोपी राजेश ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया और असफल रहने पर उसकी हत्या कर दी।

पूरा घटनाक्रम:

बलिया के भगवानपुर गांव निवासी अधिवक्ता उमेश कुमार राय की बेटी संस्कृति का पिछ्ले साल लखनऊ पॉलीटेक्निक कॉलेज में एडमिशन हुआ था। वह साल भर हॉस्टल में ही रही पर दूसरे साल हॉस्टल नहीं मिला तो उसने इंदिरानगर सेक्टर 9 में किराए पर कमरा ले लिया।

21 जून की रात वह अपनी सहेली उसके साथ ट्रेन से घर जाना था। रात को आठ बजे संस्कृति की फोन पर अपनी मां से बात भी हुई थी , जिसपर उसने कहा घर के लिए निकाल रही हूं। बाद में कॉल करती हूं। रात 9 बजे के करीब उसकी सहेली ट्रेन पकड़ने के लिए बादशाहनगर स्टेशन पहुंची लेकिन साथी छात्रा के स्टेशन न पहुंचने पर वह अकेले ही ट्रेन से चली गई।

बेटी का फोन ना लगने पर पिता ने लखनऊ निवासी एक रिश्तेदार को पूरी बात बताई। रिश्तेदार ने पिता की बात थाना गाजीपुर इंस्पेक्टर से कराई। पिता ने फोन पर उसे खोजने की गुज़ारिश की। फिर अगले दिन 22 जून को रिश्तेदारों ने थाना गाज़ीपुर में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 12 बजे के करीब छात्रा घैला पुल के पास पड़ी मिली थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH