Top NewsUttar Pradesh

20 साल के आपराधिक जीवन में किए 40 मर्डर, मुन्ना बजरंगी के बारे में जानें सब कुछ

लखनऊ। यूपी में दहशत का दूसरा नाम बन चुके मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या से पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है। मुन्ना बजरंगी को एक केस की पेशी के लिए झांसी से बागपत लाया गया था। जेल के अंदर बंद मुन्ना की गोली मारकर हत्या कैसे हुई इस बात को लेकर सभी आश्चर्यचकित हैं।

आज हम इस कुख्यात गैंगस्टर के बारे में कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। मुन्ना बजरंगी का असली नाम प्रेम प्रकाश सिंह है। उसका जन्म 1967 में यूपी के जौनपुर जिले के पूरेदयाल गांव में हुआ था। मुन्ना के पिता चाहते थे कि उनका बेटा बड़ा होकर नाम कमाए और अच्छा आदमी बने लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी न हो सकी। मुन्ना ने 5वीं क्लास में ही पढ़ाई छोड़ दी और जुर्म की दुनिया में धीरे-धीरे कदम बढ़ाने लगा।

मुन्ना बजरंगी फिल्मी दुनिया के गैंगस्टर्स से बहुत प्रभावित था। उसे हथियारों का बड़ा शौक था। यही वजह थी कि 17 साल की नाबालिग उम्र में ही उसके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। जौनपुर के सुरेही थाना में उसके खिलाफ मारपीट और अवैध असलहा रखने का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद मुन्ना ने कभी पलटकर नहीं देखा।

मुन्ना अपराध की दुनिया में दाखिल तो हो चुका था लेकिन उसे असली पहचान 80 के दशक में मिली। 80 के दशक में मुन्ना बजरंगी को जौनपुर के स्थानीय दबंग माफिया गजराज सिंह का संरक्षण हासिल हो गया था। साल 1984 में मुन्ना ने लूट के लिए एक व्यापारी की हत्या कर दी। इसके बाद उसने गजराज के इशारे पर ही जौनपुर के भाजपा नेता रामचंद्र सिंह की हत्या करके पूर्वांचल में अपना दम दिखाया। मुन्ना बजरंगी ने एक बार दावा किया था कि उसने अपने 20 साल के आपराधिक जीवन में 40 हत्याएं की हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH