IANS News

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलना मुश्किल : कमिंस

मेलबर्न (इंग्लैंड) , 9 जुलाई (आईएएनएस)| चोट से जूझ रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने माना कि गेंदबाजों के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेल पाना मुश्किल है। कमिंस को पिछले ग्रीष्मकालीन सत्र में पीठ में चोट लगी थी, जिसके कारण उन्हें लंबे समय तक खले से दूर रहना पड़ा। कमिंस के अलावा मिशेल स्टार्क और जॉश हेजलवुड में चोटिल हैं।

‘क्रिकइंफो’ ने कमिंस के हवाले से बताया, मैं समझता हूं कि तीनों प्रारूप में खेलना बहुत मुश्किल है। खासकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए क्योंकि हमारे अधिकतर टेस्ट मैच पांच दिनों तक जाते हैं और गेंजबाज बहुत सारे ओवर डालते हैं। आस्ट्रेलिया की गर्मी बेरहम होती है। कई सारे पिच सपाट होते हैं और आपको बहुत ओवर डालने होते हैं।

कमिंस ने कहा, आपको सही तालमेल बनाने की जरूरत है। आप जितना चाहते उतना खेल सकते हैं, लेकिन आपको गेंदबाजी करने की भी जरूरत है और आपक एक मैच खेल कर एक सप्ताह तक आराम नहीं कर सकते। मैं आस्ट्रेलिया के लिए हर मैच खेलना चाहता हूं लेकिन अगर मैं 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं तो सभी मैचों में खेलने का फायदा नहीं है।

इंग्लैंड में 2019 में होने वाले विश्व कप के पहले आस्ट्रेलिया को भारत और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

=>
=>
loading...