Top NewsUttar Pradesh

जानें कौन है सुनील राठी, जिसने मुन्ना बजरंगी के सीने में उतार दीं 10 गोलियां

लखनऊ। माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के करीबी माने जाने वाले माफिया मुन्ना बजरंगी की सोमवार सुबह यूपी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि रंगदारी के मामले में झांसी से बागपत लाए गए मुन्ना बजरंगी को जेल में कुख्यात अपराधी सुनील राठी ने दस गोलियां मारीं। मुन्ना बजरंगी की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने गन को गटर में फेंक दिया। जेल में हुई हत्या से जेल के साथ पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मचा है।

वहीं, इस सनसनीखेज घटना के बाद बागपत जेल के जेलर, डिप्टी जेलर समेत चार जेलकर्मियों का सस्पेंड कर दिया गया है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। हत्या का आरोप जिस शख्स पर लगा है वह सुनील राठी भी अपराध की दुनिया का बड़ा नाम है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अपराध जगत में सुनील राठी की तूती बोलती है। बताया जाता है कि अपने पिता की हत्या कर उसने जुर्म की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उसने एक के बाद कई हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया। सुनील का नाम सुनते ही लोग डर से कांपने लगते थे। उसकी मां पिछले विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर छपरौली विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

पिछले साल सुनील राठी का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब उसने रुड़की शहर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर एनडी अरोड़ा से पचास लाख की रंगदारी मांगी थी। बागपत जेल में बंद रहते हुए उसे डॉक्टर से अपनी मां तक इन पैसों को पहुंचाने के लिए कहा था। इसके बाद रुड़की पुलिस सुनील राठी को रिमांड पर लेकर आई थी। कोर्ट के आदेश पर उसे रुड़की में रखा गया था। इस मामले में बागपत के टिकरी कस्बे से नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन और सुनील राठी की मां राजबाला को गिरफ्तार किया गया था।उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नारसन में एक व्यक्ति के ऑफिस के पीछे छुपाए गए 32 बोर के पिस्टल और चार कारतूसों को बरामद किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH