Jobs & Career

रेलवे के 90 हजार पदों पर आवेदन किया है तो आपके लिए है बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली। अगर आपने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से फरवरी में घोषित की गई करीब 90 हजार भर्तियों के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए खुशखबरी है। अब इस भर्ती प्रक्रिया को इस साल दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। इसी के साथ रेलवे ने उम्मीदवारों को अब एक और खुशखबरी दी है।

रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि 90 हजार भर्तियां के रिजल्ट के साथ वेटिंग लिस्ट भी जारी की जाएगी। इससे आवेदकों को यह फायदा होगा कि आरआरबी की तरफ से जब चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी उस समय कुछ उम्मीदवारों को वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जाएगा. अगर चयनित होने वाला कोई उम्मीदवार ज्वॉइन नहीं करता है तो वेटिंग लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी. यानी बाद में भी कुछ उम्मीदवारों की किस्मत चमक सकती है।

आरआरबी की तरफ से बताया गया कि वेटिंग लिस्ट में कुल रिक्तयों के 50 फीसदी उम्मीदवार शामिल किए जाएंगे। आपको बता दें कि सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एक साथ गई गर्वनमेंट जॉब के एग्जाम देते रहते हैं। ऐसे में यह उम्मीद है कि जिन आवेदकों का चयन 90 हजार पदों पर किया जाएगा, उनमें से कुछ उम्मीदवारों का पहले से ही किसी अन्य नौकरी जेसे एसएससी, सीडीएस, बैंक पीओ, बैंक क्लर्क, पीसीएस आदि में चयन हो गया हो. इस हालात में वे ज्वाइन करने से इनकार कर सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH