BusinessScience & Tech.

whatsapp से आप जीत सकते हैं 35 लाख रु, बस करना है ये काम

नई दिल्ली। व्हाट्सएप आजकल बातचीत करने का मुख्य साधन बन गया है लेकिन बातचीत के साथ ही इस इंस्टैंट मैसेजिंग एप पर फेक ख़बरों की जैसे बाढ़ सी आ गई है। इन्ही फेक ख़बरों से निपटने के लिए व्हाट्सएप ने एक तरीका निकाला है। इसके जरिए आप 35 लाख रु जीत सकते हैं। हाल ही में व्हाट्सएप पर बच्चा चोरी की अफवाहें फैलने पर भीड़ की पिटाई से हुई मौतों पर केंद्र सरकार की ओर से जवाब-तलब किए जाने पर कंपनी ने एक्शन लेने की कवायद शुरू की है। इसके तहत फेक न्यूज से रोकथाम से संबंधित प्रोग्राम बनाने के लिए व्हाट्सएप ने 35 लाख रुपये इनाम की घोषणा भी की है।

व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया कि हम अपने यूजर्स की सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर हैं। ऐसे में हम इस नए प्रोजेक्ट के जरिए भारत के बड़े शैक्षिक जानकारों को साथ जोड़ने के लिए तैयार हैं। इसके पीछे मुख्य उद्देश्य यह पता लगाना है कि आखिर कैसे गलत जानकारी को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए फैलाया जाता है। इस रिसर्च की मदद से हम लोगों को फेक न्यूज को पहचानने और गलत जानकारी को रोकने की कोशिश करेंगे, जिससे वो फेक न्यूज को आगे बढ़ने से रोकें। अकेले प्रौद्योगिकी को मॉब लिंचिंग जैसे क्रूर कृत्यों के लिए दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। हालांकि, निश्चित रूप से इसके जरिये भारत में नकली खबरों को फैलाना आसान हो गया है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त 2018 है। व्हाट्सएप पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं को 14 सितंबर 2018 तक ईमेल द्वारा उनके आवेदन की स्थिति पर सूचना देगा। अधिक जानकारी के लिए, आवेदक व्हाट्सएप ब्लॉग पर जा सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH