BusinessScience & Tech.

जियो फोन यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी, अब फोन में मिलेंगे गूगल के ये खास फीचर

 

नई दिल्ली। रिलायंस जियो यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी हैं जियो फीचर फोन ने लॉन्‍च होने के बाद से ही धूम मचा रखी है। आपको बता दे कि मुफ्त कीमत और मात्र 49 रुपए के खर्च के साथ जियो फोन यूज करना सभी के लिए बहुत ही सस्‍ता था। लेकिन अब जियो यूजर्स को गूगल की ओर से भी एक तोहफा मिलने वाला है। अब जल्‍द ही रिलायंस जियो के फीचर फोन जियोफोन पर गूगल की कुछ खास सुविधाओं का सपॉर्ट मिलने लगेगा।

आपको बता दे कि जियोफोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसे अमेरिका की एक कंपनी ने बनाया है। तो वहीँ अब गूगल ने इस कंपनी में निवेश किया है। जिसमें अब गूगल की मदद से कंपनी को KaiOS यूजर्स को खास ऐप्स मिलने वाली हैं।

जियो फोन पर जो गूगल एप्‍स मिलेंगे उसमें गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स, यूट्यूब और गूगल सर्च शामिल हैं। गूगल ने इस अमेरिकी कंपनी में 22 मिलियन डॉलर का भारी-भरकम निवेश किया है ताकि यूजर्स को इंटरनेट का इस्तेमाल करने में मदद हो सके। KaiOS एक वेब बेस्ड प्लैटफॉर्म है जो HTML5, जावास्क्रिप्ट और सीसीएस जैसे ओपन स्टैंडर्ड का इस्तेमाल करता है। इसे भारत में जनवरी 2018 में लॉन्च किया गया था और जल्द ही इसने 15 पर्सेंट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के मार्केट पर कब्जा कर लिया

=>
=>
loading...