BusinessScience & Tech.

गूगल हैंगआउट ने व्हाट्सएप को भी दी मात, ऐसे करें फ्री में बातें

सोशल मीडिया पर चैट करने के तो वैसे बहुत सरे नेटवर्क हैं लेकिन गूगल हैंगआउट टॉप के सोशल मीडिया नेटवर्क में से एक मान जा रहा है। इस सर्विस के साइट पर जाकर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही इसका एप भी डाउनलोड कर सकते हैं। हैंगआउट के जरिए आप मैसेज और वीडियो चैट आसानी से किया जा सकता है।

आपको बता दे कि और गूगल प्लस के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है। जिसकी वजह से दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट यूजर्स को अपनी ओर खींचने के लिए नई-नई एप्लीकेशन और फीचर एड करती रहती हैं। चलिए जानते हैं गूगल हैंगआउट में दिए गए कुछ फीचर्स के बारे में।

अगर आपको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऑफिस की मीटिंग करनी हो तो आप गूगल हैंगआउट की मदद से  एक साथ 10 लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं। साथ ही स्क्रीन में अपने प्रोजेक्ट, डॉक्यूमेंट और प्रजेंटेशन दिखा सकते हैं। आप अपने एंड्राएड फोन में गूगल प्लस मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर हैंगआउट का प्रयोग कर सकते हैं।

यही नही आप अपनी बात गूगल हैंगआउट के जरिए पूरी दुनिया से कह सकते हैं। हैंगआउट की मदद से आप अपनी बातों को एक वीडियो फाइल के रूप में रिकॉर्ड करके गूगल प्लस में शेयर कर सकते हैं। साथ ही यूजर ये भी जान सकता है कि कितने यूजर उस वीडियो को देख रहे हैं।

इसके साथ ही आप इस  सर्विस से फ्री में कहीं भी वॉयस कॉल,  मैसेज, फोटो और वीडियो दोस्त को भेज सकते हैं। इसे ईमेल की तरह यूज कर सकते हैं। अगर एसएमएस रिसीव करने वाले का जीमेल बंद हो तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। मैसेज या ईमेल आसानी से भेज या रिसीव कर सकते हैं।  तो सुना आपने  गूगल हैंगआउट कितने काम की चीज हैं।

 

=>
=>
loading...