IANS News

कांग्रेस आजाद, सोज के खिलाफ कार्रवाई करे : शाह

जम्मू, 23 जून (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस से उसके वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज द्वारा कश्मीर पर दिए गए बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा और इसके साथ ही शाह ने कांग्रेस को दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की चुनौती भी दी।

शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, भारतीय जनता पार्टी द्वारा पीडीपी-नीत गठबंधन सरकार से अपना समर्थन वापस लेने के बाद, कांग्रेस ने चुनाव के लिए ‘अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया’।

महबूबा मुफ्ती सरकार से अपना समर्थन वापस लेने के बाद राज्य के दौरे पर पहली बार गए शाह ने कहा कि सत्ता में बने रहना भाजपा की प्राथमिकता नहीं है, बल्कि ‘जम्मू एवं कश्मीर का कल्याण ही हमारा एक मात्र उद्देश्य है।’

उन्होंने कहा, सभी को एहसास है कि जल्द ही यहां चुनाव होंगे। भाजपा जहां ‘भारत माता की जय’ का नारा बुलंद करती है, वहीं कांग्रेस ने चुनाव की चाहत में अपने असली रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं।

शाह ने कहा, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने जो बयान दिया था, वह यहां मैं दोहरा भी नहीं सकता। और इसके तत्काल बाद, लश्कर-ए-तैयबा(एलईटी) ने उनके बयान का समर्थन किया।

आजाद ने कहा था कि ‘भारतीय सेना जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों से ज्यादा नागरिकों को मार रही है।’

शाह ने कांग्रेस के नेता सोज के बयान को भी आड़े हाथ लिया।

सोज ने कहा था कि पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का बयान सही था कि कश्मीरी नागरिक आजादी पसंद करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, भाजपा ऐसा कभी नहीं होने देगी। जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह बदल नहीं सकता।

उन्होंने कांग्रेस से दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और दोनों के बयान के लिए देश से माफी मांगने की मांग की।