IANS News

कश्मीर एडिटर्स गिल्ड ने भाजपा विधायक की धमकी की निंदा की

श्रीनगर, 23 जून (आईएएनएस)| कश्मीर एडिटर्स गिल्ड ने पूर्व मंत्री और भाजपा नेता चौधरी लाल सिंह के उस बयान की शनिवार को निंदा की, जिसमें उन्होंने एक दिन पहले कहा था कि कश्मीर के पत्रकारों को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या बाद अपने आचरण के बारे में पता होना चाहिए।

गिल्ड ने एक बयान में कहा, वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या का उदाहरण देते हुए सिंह ने कश्मीरी मीडिया को एक रेखा खींचने और यह निर्णय करने का सुझाव दिया है कि क्या उन्हें बुखारी की तरह काम करना है। सिंह ने इससे भी आगे निकलकर कश्मीर की मीडिया को सीधे धमकी दे दी।

गिल्ड ने आगे कहा, लाल सिंह ने कश्मीरी मीडिया पर एक गलत वातावरण तैयार करने का आरोप लगाया है।

संपादकों की संस्था ने कहा कि लाल सिंह ने शुजात बुखारी की हत्या का उदाहरण ऐसे समय में दिया है, जब श्रीनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है और उनके बयान ने संकेत दिया है कि उनके पास हत्या के बारे में कुछ जानकारी है, जिसकी हर हाल में जांच की जानी चाहिए।

लाल सिंह ने हिंदू एकता मंच की तरफ से जनवरी में आयोजित एक रैली में हिस्सा लिया था, जिसके बाद अप्रैल में उन्हें मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था। यह रैली कठुआ में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या के आरोपियों के समर्थन में आयोजित की गई थी।

लाल सिंह ने यह बयान शुक्रवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दिया था।

गिल्ड ने कहा कि उसके पास विधायक के खिलाफ पुलिस में एक मामला दर्ज कराने का अधिकार है, क्योंकि यह विधायक कठुआ जांच के सिलसिले में अपनी बदनामी के लिए इसके पहले कई सारे संवाददाताओं को नाम लेकर जिम्मेदार ठहरा चुका है।

=>
=>
loading...