IANS News

घर बैठे सबसे सस्ता सामान ढूंढने में मदद करेगा ‘प्राइस मैप’

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)| क्या सबसे सस्ता सामान ढूंढने के लिए बाजारों की दुकानों को छानना पड़ता है, अगर जवाब हां है तो ‘प्राइस मैप’ नाम का नया ऐप आपको घर में बैठे-बैठे अपने इलाके की नजदीकी शॉप से जोड़ने का कार्य करता है। साथ ही वह यह भी बताता है कि किस दुकान पर सबसे सस्ता मिल रहा है? प्राइस मैप के सह संस्थापक सुरेश काबरा ने कहा, प्राइस मैप ऐप में यूजर प्रोफाइल बनाने के लिए सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर की जरूरत है। यूजर प्रोफाइल बनाना बहुत आसान है। जिस प्रॉडक्ट को आप अपनी फेवरिट शॉपिंग ऐप या वेबसाइट से खरीदना चाहते हैं, उसको ऑनलाइन सर्च करें। उसका लिंक आप अपने फोन पर इंस्टाल किए गए प्राइस मैप ऐप से शेयर करें।

उन्होंने कहा, अगर आपको पूरी तरह से पता नहीं है कि लिंक शेयर कैसे काम करता है तो आपकी मदद के लिए मेन्यू टैब में एक हेल्प वीडियो भी है, जहां से आप प्राइस मैप के काम करने के तरीके का पता लगा सकते हैं?

काबरा ने कहा, लिंक शेयर करने के बाद प्राइसमैप आपको दिल्ली के मार्केट्स दिखाएगा, जहां आप अपने मनपसंद प्रॉडक्ट की तलाश कर सकते हैं। आप इसमें से अपने लिए बेस्ट डील चुनकर विक्रेता से जुड़ सकते हैं। अब आपको घर बैठे यह यह मालूम हो जाता है कि आपको अपने मनपसंद प्रॉडक्ट को सबसे सस्ते दामों पर खरीदने के लिए बाजार की किस दुकान पर जाना है।

उन्होंने कहा कि प्राइस मैप केवल दिल्ली-एनसीआर में चुनिंदा श्रेणी के प्रॉडक्ट्स, जैसे- मोबाइल फोन, होम एंप्लयासेज, होम ऑडियो, विडियो और लैपटॉप की खरीद को सपोर्ट करता है।

इस ऐप का उपयोग करने वाली गुड़गांव की एक यूजर मुग्धा का कहना है, यह एक हैरतअंगेज ऐप है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि कई अन्य दूसरी ऐप के मुकाबले अच्छी डील मुझे प्राइस मैप पर लोकल शॉप से मिल सकती है। नोएडा में रहने वाली तान्या सिंह ने कहा, यह ग्रेट ऐप है। इस ऐप से आप किसी प्रॉडक्ट की ऑनलाइन कीमत की तुलना चुनिंदा मार्केट में चल रही कीमतों से कर सकते हैं।

प्राइस मैप को पहली बार इस्तेमाल करने वाली दिल्ली की एक अन्य यूजर संगीता कहती हैं, मैंने प्राइस मैप के बारे में अपने एक दोस्त से सुना और मैंने इसे डाउनलोड किया और अपने पसंदीदा मार्केट से अपना मनपसंद फोन 3 हजार रुपये सस्ता खरीदने में कामयाबी पाई। वाकई यह बहुत मददगार ऐप है।

=>
=>
loading...