NationalRegionalमुख्य समाचार

अपने हक का इंसाफ माँगना दलित किसान को पड़ा महंगा, दबंगों ने जलाया जिंदा

आखिर कब तक दबंगों का दब दबा रहेगा, पट्टे की जमीन पर कब्जे को लेकर दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जला दिया। यह मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीकी गांव परसोरिया का है। मौके पर पहुची पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

आपको बता दे कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के करीबी गांव परसोरिया में के एक दलित किसान नाम किशोरी लाल 60 वर्ष अपने खेत पर पहुंचा तो उसने देखा कि कुछ लोग उसके खेत में जुताई कर रहे है। जिसके बाद किशोरी इसका विरोध किया तो दबंगों ने पहले उसके साथ मारपीट की और बाद में ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी।

बताया गया है कि किशोरी लाल को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बैरसिया पुलिस ने गुरुवार देर रात चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

भोपाल के पुलिस  डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने शुक्रवार को बताया, चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन पर अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के साथ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।”

परिजनों के मुताबिक, किशोरी लाल को साल 2000 में सरकार की ओर से पट्टे पर जमीन मिली थी लेकिन गांव के दबंग इस जमीन पर कब्जा करना चाहते थे, जिसका किशोरी लाल विरोध कर रहा था। इसी वजह से उसे जिंदा जलाकर मार दिया गया।

=>
=>
loading...