Odd & Weird

एक ऐसी जगह जहां पर औरतों को दिया जाता हैं ऐसा दर्द, वजह जान कर उड़ जायेंगे होश

जयपुर। हम बात पूरी दुनिया की नहीं कर रहे, बात कर रहें है भारत के एक कोने की। ये कोना लोगों की आस्था के रंग से हमेशा सराबोर रहता है। इस कोने का नाम है मेहंदीपुर बालाजी मंदिर, जो भारत के राजस्थान राज्य में स्थित है। इस मंदिर में हिंदू पौराणिक कथाओं में साहस का प्रतीक माने जाने वाले भगवान हनुमान की पूजा की जाती है, जिन्हें कई भक्त ‘बालाजी’ भी कहतें हैं।

चूँकि ये मंदिर दो पहाड़ियों के बीच बना हुआ है, इसलिए इसे ‘घाटे वाले बाबा’ भी कहा जाता है। यहां हनुमानजी की मूर्ति किसी के द्वारा बनाई नहीं गई है। यह मूर्ति लोगों को अपने आप दिखाई देती है।

यहां मूर्ति स्थापित के बाद मंदिर बना था। यहां की मूर्ति लगभग 1000 वर्ष साल है, और ये मंदिर 20वीं शताब्दी में बनाया गया है। इस मंदिर की सबसे ख़ास बात यह है कि जिन लोगों के ऊपर भूत-प्रेत या कोई काला जादू होता है, वो इस मंदिर में आते ही चीखने, चिल्लाने और दर्द से मचलने लगते हैं। उन इंसानों को यहां जंजीरों से बाँध कर रखा जाता है।

माना जाता है कि रात में इस मंदिर में भूत, प्रेत, आत्माओं का आना-जाना लगा रहता है। जब उन आत्माओं को कोई शरीर मिल जाता है तो वो उसमे चली जातीं हैं। इस मंदिर में सुबह-शाम बालाजी की पूजा की जाती है। पूजा के दौरान जिन लोगों के शरीर पर आत्माओं का साया रहता है, उन्हें मंत्रों द्वारा निकाला जाता है।

=>
=>
loading...