InternationalTop News

ऑपरेशन लादेन-2: अमेरिका ने ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान सरगना को मार गिराया

अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बाद अब तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सरगना मुल्ला फजलुल्ला को ड्रोन हमले में मार गिराया है। आपको बता दे की अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के पूर्वी कुनार प्रांत में आतंकी मुल्‍ला फजलुल्‍लाह को निशाना बनाया। जिसमे अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने वॉयस ऑफ अमेरिका से इस बात का खुलासा हुआ।

लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओ’डोनेल ने बताया कि अमेरिकी सेना ने अफगानिस्‍तान-पाकिस्‍तान बॉर्डर से सटे कुनार प्रांत में आतंकियों के खात्‍मे के लिए 13 जून से ही अभियान चलाया जा रहा है, और इस अभियान के तहत ड्रोन हमले में फजलुल्लाह को निशाना बनाया गया। अलकायदा के करीबी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने ही फैजल शहजाद को टाइम्स स्कॉयर में हमला करने के लिए ट्रेनिंग दी थी।

खबरों के मुताबिक अमेरिकी सुरक्षा बल अफगान सरकार द्वारा तालिबान के साथ किए गए संघर्ष विराम का पालन कर रहे हैं। हालांकि खबरों के मुताबिक फजलुल्लाह को निशाना बनाकर यह हमला किया गया।

साथ ही आपको बता दे कि अमेरिका के विदेश विभाग ने मार्च में आतंकी फजलुल्ला का पता बताने में मदद करने वाले को 50 लाख डॉलर यानी 34 करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया था। फजलुल्लाह पाकिस्तान में कई खूनी हमले और वर्ष 2010 में न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर कार बम विस्फोट की कोशिश में शामिल है।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान सरगना हकीमुल्ला महसूद के मारे जाने के बाद साल 2013 में फजलुल्ला को आतंकी संगठन का सरगना बनाया गया था। हकीमुल्ला को भी अमेरिका ने ड्रोन हमले में मार गिराया था।

=>
=>
loading...