Entertainment

बॉलीवुड के ये स्टार्स मर्द से बन गए औरत, आखिरी नंबर की ख़ूबसूरती देख यकीन नहीं कर पाएंगे आप

हमारे समाज में ट्रांसजेंडर लोगों को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता है, उनका एक अलग ही समाज होता है, जो भी उस समाज का पैदा होता है, उसे उसी ही समाज में भेज दिया जाता है। हमारा समाज ऐसे लोगों को कभी भी नहीं अपना सकता है। ऐसे बहुत सारे ट्रांसजेंडर लोग हैं जो समाज के दर से अपनी असल पहचान छुपाए रखते है, लेकिन हमारे बॉलीवुड में ऐसे कुछ बहादुर लोग हैं जिन्होंने अपने दिल की सुनो हैं। उनका मानना ​​है कि वे सबकुछ बन सकते हैं जो वे बनना चाहते हैं। यदि भगवान नहीं करता है, तो विज्ञान उन लोगों की सहायता करता है जो स्वयं की सहायता करते हैं।

शिनाता सांघा – एक हिन्दू पंजाबी परिवार से होने के कारण सर्जरी कर अपनी जेंडर बदलवाने का फैसला लेना इनके लिए बहुत कठिन था पर आज उसी फैसले के कारण ये ब्रिटेन की एक सबसे सक्सेसफुल ट्रांसजेंडर मॉडल है।

निक्की चावला – 2009 में जेंडर चेंज सर्जरी करने के बाद निक्की चावला को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता मिली। भारतीय और अंतरराष्ट्रीय डिजाइनरों के लिए रैंप चलने के अलावा निक्की एक बोल्ड और सुंदर मॉडल भी है। निक्की को भारत की पहली मॉडल ट्रांसजेंडर कहा जाता है, ये यूटीवी बिंदास और एमटीवी के कई शो में भी काम कर चुकी हैं।

बॉबी – बॉबी को आप सभी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में देखा ही होगा और ये बिग बॉस के फर्स्ट सीज़न में भी भाग के चुकी हैं।

गौरी अरोड़ा – एमटीवी स्प्लिट्सविला और एमटीवी रोडीज से मशहूर हुए गौरव अरोड़ा अब गौरी अरोड़ा बन गए हैं। लड़की बनने के बाद गौरी ने इंडिया नेक्स्ट टॉप मॉडल शो में भी भाग लिया था। गौरव को बचपन से ही लड़कियों के कपड़े पहनना और उनके जैसा बर्ताव करना पसंद था जिस वजह से पिछले ही साल इन्होंने अपने जेंडर की सर्जरी कर वाली और अब ये एक महिला हैं।

नोंग पाई – 17 की उम्र में ही नोंग पोई ने जेंडर सर्जरी करवाई थी और महिला बन गई। नोंग अब एक बेहद ही बोल्ड और खूबसूरत थाई मॉडल बन गई है और इनकी खूबसूरती तो आप फोटो में देख ही रहे होंगे।

 

=>
=>
loading...