NationalSpiritualTop Newsमुख्य समाचार

OMG इतनी महंगी कार से ये शख्‍स उठवा रहा है गली मोहल्‍ले का कूड़ा, पीएम मोदी भी करेंगे गर्व

लग्‍जरी कार से पार्टी और लॉन्‍ग ड्राइव पर जाना हर किसी को पसंद होता है। लेकिन आपने किसी को लग्‍जरी कार से कचरा बीनते हुए देखा है। सुनकर सोच रहें बहुत अजीब लग रहा होगा कि कचरा उठाना वो भी लग्‍जरी कार से! जी हां भोपाल के एक युवा ने अपनी लग्‍जरी कार से शहरभर का कूड़ा उठाकर लोगों को स्‍वच्‍छ भारत का संदेश दिया है।

पूरे देश में स्‍वच्‍छता को गम्‍भीर मुद्दा मानते हुए पिछले कई सालों से प्रधानमंत्री की तरफ से स्‍वच्‍छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। वहीं भोपाल के एक शख्‍स ने इस अभियान की गम्‍भीरता को समझते हुए एक उनिक उदाहरण पेश किया है।

भोपाल के डॉक्‍टर अभिनीत गुप्ता ने अपनी 70 लाख रूपए की कार से शहर का कचड़ा उठाकर इस कैंपेन में अपना योगदान दिया। उनकी इस पहल से हर कोई आश्‍चर्य में है। पेशे से डॉक्‍टर अभिनीत गुप्‍ता स्किन क्लिनिक के ओनर हैं। उन्होंने ये लग्जरी गाड़ी वेलेन्टाइन डे पर पापा को गिफ्ट की थी।

अभिनीत ने बताया कि इस महंगी कार से कचरा फेंकने का उनका उद्देश्य केवल लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। लेकिन उन्होंने भी नहीं सोचा होगी कि अभिनीत उस कार को इस तरह प्रयोग करेंगे। पिता ने भी किया बेटे को सर्पोट शहर की साफ सफाई को लेकर बहुत ही चिंतित रहते है। वे खुद जहां भी मौका मिलता है सफाई करते हैं और उनकी फैमिली भी उन्हें इस काम में सपोर्ट करती है। इस कैंपने में पिता ने भी बेटे का हौसला बढ़ाया।

अवेयरनेस फैलाने के ल‍िए  भोपाल नगर निगम के द्वारा सफाई अभियान के तहत अपनी कार के पीछे एक ट्रॉली अटैच कर शहर के चूनाभट्टी जैसी ऐसी कई जगहों से कचरा इकट्ठा किया, जहां बहुत ही ज्‍यादा कूड़ा करकट के ढेर लगे हुए थे।

उन्होंने कहा कि ऐसा करके शायद वे लोगों में शहर के प्रति स्वच्छता को लेकर एक अवेयरनेस पैदा कर सकें। ताकि लोग हो आकर्षित उन्होंने बताया कि पिता को यूनिक चीजें रखने का शौक है।

=>
=>
loading...