BusinessOdd & Weird

यूट्यूब से आप भी कर सकते हैं लाखों की कमाई, ये इंडियंस कमा रहे 70-80 लाख रु महीना

नई दिल्ली। इंटरनेट एक ऐसा माध्यम है जिसका यूज़ करके इंसान देश विदेश सब जगह अपने संपर्क बनाने के साथ-साथ अपने काम को भी फैला सकता है। आजकल यूट्यूब पर वीडियो बनाना आम बात है, लेकिन क्या आपंको पता है यूट्यूब के जरिये कई लोग पैसा कमा रहे है। आज हम आपको ऐसे भारतीय के बारे बताएंगे, जो यूट्यूब के जरिए सबसे ज्यादा पैसे कमा रहे है।

बीवी की वाइंस – भारत में सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर बीवी की वाइंस है। इन्होंने अपनी बदौलत लोकप्रियता हासिल की है। यह अपने वीडियोस खुद बनाते हैं और यूट्यूब पर शेयर करते हैं। जिन्हें लाखों-करोड़ों दर्शक व्यू और कमेंट देते हैं। इनके चैनल के 7 .1 मिलियन सब्सक्राइबर है और यह 1 महीने में 70 से 80 लाख रूपये कमाते हैं। साथ ही यह म्यूजिक शोज भी करते हैं जिससे इन्हें करोड़ों की कमाई होती है।

अमित भड़ाना – अमित बढ़ाना एक ऐसे भारतीय है जो यूट्यूब के माध्यम से लोगों को मोटिवेशनल और इंटरेस्टिंग वीडियो शेयर करते हैं और लोगों को उत्साहित करते हैं। यूट्यूब के जरिए उन्होंने बहुत लोकप्रियता हासिल की है । उनके चैनल के 5 .8 मिलियन सब्सक्राइबर है। यह 1 महीने में 50 से 60 लाख रूपये कमाते हैं।

कैरी मिनाटी – कैरी मिनाटी भारत के बहुत लोकप्रिय यूट्यूबर है इन्हें युवा वर्ग द्वारा ज्यादा पसंद किया जाता है। यह मात्र 19 वर्ष के हैं और इतने कम उम्र में उन्होंने बहुत लोकप्रियता हासिल की है। इनके चैनल के सब्सक्राइबर 2.9 मिलियन है। इनके वीडियोस यूट्यूब पर बहुत देखे जाते हैं। यह 1 महीने में 30 से 40 लाख रूपये कमाते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH