Odd & WeirdSpiritualTop News

यहां की दीवारों से आज भी टपकता है खून, आती हैं रोने की आवाजें, जाने इस किले का रहस्य

आप भूतों के अस्तित्व पर यकीन करते हैं या नहीं। समय समय पर इस बात की चर्चा होती रहती है कि क्या वास्तव में भूत होते हैं भी या नहीं। वास्तविकता चाहे जो हो पर जिसका जाने अनजाने इस चीज से सामना हुआ है वह भूतों के अस्तित्व पर न सिर्फ विश्वास करता है बल्कि जिक्र आते ही चेहरे पर खौफ आ जाता है। कुछ ऐसी ही भूतिया जगह होती है, जहाँ जाने पर अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं।

ऐसा ही एक किला हमारे भारत में भी है। जिसकी दीवारों से खून टपकता है। और साथ ही रात को रोने की आवाज आती है। ये किला बिहार के रोहताश जिला से 55 किलोमीटर दूर स्थित है। इस किले का निर्माण त्रेता युग में राजा सत्य हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने कराया था। ऐसा कहा जाता है कि इस किले की दीवारों से खून टपकता है और साथ ही रात को किसी के रोने की आवाज आती है।

दो सौ साल पहले फ्रांस के इतिहासकार बुकानन ने रोहतास किले की यात्रा की थी, तब उन्होने अपने एक दस्तावेज मे पत्थर से निकलने वाले खून की चर्चा की थी। साथ ही इतिहासकार बुकानन ने बताया था कि इस किले की दीवारों से खून निकलता है। और वही यहा के आस पास रहने वाले लोगो का भी यही कहना है कि इस किले कि दीवारों से खून टपकता है और रात को किसी के रोने कि आवाज भी आती थी।

और वही यहां के आस पास रहने वाले लोगों का भी यही कहना है कि इस किले कि दीवारों से खून टपकता है और रात को किसी के रोने कि आवाज भी आती थी। कब तक इस रहस्य को कोई सुलझा नहीं पाया है कि इस किले की दीवारों से खून क्यों निकलता है। साथ ही किस के रोने की आवाज सुनाई देती है।

=>
=>
loading...