Sports

चलती ट्रेन में लड़की पर आ गया इस भारतीय क्रिकेटर का दिल, सबके सामने कर दिया था प्रपोज

नई दिल्ली। टेस्ट मैचों में 434 विकेट लेकर एक समय दुनिया में नंबर वन गेंदबाज रहे कपिल देव को भला कौन नहीं जानता। उनके नाम यही एक उपलब्धि नहीं है। वह कपिल देव ही थे, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 1983 में वेस्टइंडीज को हराकर अपना पहला वनडे वर्ल्ड जीता था। इसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में जिम्बांबे के खिलाफ खेली गई उनकी 183 रन की पारी भी शायद ही कोई भुला सके।

एक खिलाड़ी के तौर पर कपिल की कोई सानी नहीं है लेकिन इश्क मिजाजी की बात करें तो उसमें भी कपिल देव कुछ कम नहीं हैं। दरअसल कपिल पाजी का दिल ट्रेन पर सफऱ करते हुए एक बेहद खूबसूरत लड़की पर आ गया था और उन्होंने मन बना लिया था कि अब इसी से शादी रचानी है।

बात उस समय की है जब कपिल ट्रेन में सफर कर रहे थे। तभी ट्रेन में एक खूबसूरत लड़की उनके बगल से गुजरी। कपिल ने उस लड़की से कहा, ‘क्या तुम इस जगह की तस्वीर लेना चाहोगी, जो हम अपने बच्चों को दिखा सकें। उस लड़की का नाम रोमी था।

रोमी को यह बात समझने में थोड़ी देर लगी कि कपिल उनके सामने शादी का प्रस्ताव रख रहे हैं, लेकिन उन्होंने हां कर दी। कपिल ने ट्रेन में यात्रा के दौरान रोमी के सामने अपना प्रस्ताव अपने ही स्टाईल में रखा। कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 434 विकेट झटके साथ ही 5248 रन भी बनाए. इस दौरान कपिल ने 8 शतक और 27 अर्धशतक भी लगाए। इसके अलावा उन्होंने 225 वनडे मैचों में 253 विकेट झटके साथ ही 3783 रन बनाए,

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH