Jobs & CareerSpiritualTop News

खुशखबरी: UPSC एग्ज़ाम बिना पास किए बन सकेंगे अधिकारी, जॉइंट सेक्रेटरी की इतने पदों होगी भर्ती, 2 लाख से ज्यादा सैलरी

नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बहुत बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है, जिसमे उन युवओं को भी मौका दिया जायेगा जिनके अन्दर टैलेंट हैं तो आप अब आप अपने  टैलेंट के  दम पर पा सकते है ये जॉब।  दरअसल सरकार ने लैटरल एंट्री के माध्यम से 10 पद के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाली सिविल सर्विसेज परीक्षा पास किए बिना भी योग्य उम्मीदवार सरकार में वरिष्ठ अधिकारी बन सकते हैं।

योग्यता
इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम उम्र कम से कम 40 साल होनी चाहिए, जबकि अधिकतम उम्र की कोई सीमा नहीं है।

उम्र का निर्धारण 1 जुलाई 2018 के आधार पर किया जाएगा।

आवेदक का किसी यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूशन से ग्रेजुएट होना भी जरूरी है। यूनिवर्सिटी के अलावा किसी प्राइवेट कंपनी में 15 साल काम का अनुभव रखने वाला भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है।

कैसे होगी नियुक्ति

ज्वॉइंट सेक्रेटरी के पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया में कोई लिखित परीक्षा नहीं है।  शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स का बस इंटरव्यू होगा. कैबिनेट सेक्रटरी के नेतृत्व में बनने वाली कमिटी सभी कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लेगी।

आवेदन अंतिम डेट
लास्ट डेट 30 जुलाई शाम 5 बजे तक है।

कार्यकाल
अधिसूचना के मुताबिक, सभी ज्वॉइंट सेक्रेटरी का कार्यकाल 3 साल का होगा। अगर अच्छा प्रदर्शन हुआ, तो 5 साल तक के लिए इनकी नियुक्ति की जा सकती है।

सैलरी
1 लाख 44 हजार 200 रुपये से लेकर 2 लाख 18 हजार 200 रुपये के रेंज तक सैलरी मिल सकती है. इसके साथ ही इन्हें सर्विस रूल की तरह काम करना होगा और दूसरी सुविधाएं भी उसी तरह मिलेंगी।

=>
=>
loading...