NationalSpiritualTop News

251 रु. में मोबाइल देने वाली रिंगिंग बेल्स का डायरेक्टर हुआ गिरफ्तार,  लगा धोखाधड़ी का आरोप 

 

सबसे सस्ता मोबाइल कम्पनी रिंगिंग बेल्स मात्र 251 रुपए में फ्रीडम मोबाइल बेचने वाली के डायरेक्टर  मोहित गोयल  को कल रात रविवार को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। खबरों के मुताबिक, उनके कुछ साथियों को भी पकड़ा गया है।

आपको बता दे पिछले साल कंपनी के विवादों का मुद्दा संसद में उठने पर पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय ने इसकी जांच शुरू की थी। इसके बाद रिंगिंग बेल्स के खिलाफ पोंजी स्कैम और धोखाधड़ी की शिकायतें आईं। गाजियाबाद पुलिस ने भी पिछले साल फरवरी में गोयल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया था

फ्रीडम 251 के बारे में कांग्रेस सांसद  प्रमोद तिवारी ने बड़े स्कैम की आशंका जताई और सरकार से मिलीभगत के आरोप भी लगाए थे। जब कम्पनी को लगा की मामला ज्यादा गरम हो तो पर कंपनी ने दावा‌ किया था कि वह जल्द ही अपने ग्राहकों को मोबाइल की डिलेवरी करा देगी। इसके बाद पुलिस और ईडी ने मामले की पड़ताल शुरू की और कंपनी के प्रमोटर अंडरग्राउंड हो गए। इसके बाद रिंगिंग बेल्स के खिलाफ शिकायतों का दौर शुरू हो गया और इसके नोएडा ऑफिस पर ताला लटक गया।

गाजियाबाद के एक डीलर की शिकायत पर पुलिस ने मोहित गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। 24 फरवरी, 2017 को गोयल की गिरफ्तारी हुई थी।

 

शिकायत में बताया था कि रिंगिंग बेल्स ने नवंबर, 2015 में फ्रीडम 251 के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए उन्हें अप्रोच किया। इसके बाद कई मौकों पर कंपनी को 30 लाख रु. दिए, पर सिर्फ 13 लाख का ही माल मिला। बकाया रकम मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गईं।

=>
=>
loading...