LifestyleTop News

नाराज़ गर्लफ्रेंड को मनाने का है ये सुपरहिट फार्मूला, पलभर में दूर हो जायेगा गुस्सा

पति-पत्नी हो या गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड इनके बीच नोंकझोक और लड़ाईयां तो होना एक आम बात है। छोटी सी छोटी बात पर दोनों के बीच तकरार और देखते ही देखते कब भयानक लड़ाई का रूप ले ले पता ही नहीं चलता और अगर पत्नी या गर्लफ्रेंड गुस्सा हो गई तब तो समझो पति की शामत आ जाती हैं। लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जिन्हें अपनाकर आप पल भर में अपनी बीवी और गर्लफ्रेंड के गुस्से को दूर करने में कामयाब होंगे और आप दोनों का रिश्ता हमेशा खिलता और मुस्कुराता रहेगा।

 

 

 

1.अगर गर्लफ्रेंड किसी बात से नाराज है। या कोई गलती कर दी है ये आपको लग रहा है या वो कोई बात आपसे कह रही है। परंन्तु आप नही मानते हैं तो इन बातोँ को भी लेकर आप लोगो के बीच में अक्सर लड़ाईयां होती हैं। तो आप अपनी गर्लफ्रेंड की बात पहले मान और अगर आपको लगता हैं की नही वो गलत हैं तो पहले आप उसकी पूरी बात तो सुने फिर ठंडे दिमाग से सोचे और अगर उसके बात भी आपको लगता हैं तो आप उसको प्यार से समझये की वो क्यों गलत हैं।

2. वैसे अगर आपकी बीवी हो या गर्लफ्रेंड वो आपसे बहुत ही ज्यादा गुस्सा है तो आप चाहे तो मौका देखकर उसे अचानक ही गले लगा लें और एक किस दे दें। ऐसे में वह सब कुछ भूल जाएगी और खुद ही नॉर्मल हो जाएगी।

 

3. अगर आप दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ है तो झगड़े के कारण को दिनभर अपने पार्टनर के सामने न लेकर आएं। ऐसे में ये पैच अप होने का माहौल भी खराब हो सकता है। एक बार झगड़ा खत्म हो जाने के बाद उसको दुबारा उन्ही बातोँ को लेकर कोई बहस न करें।

 

सबसे पहले यह जानने की कोशिश करें कि उनकी नाराजगी का क्या कारण है। कारण जानने के बाद इसके पीछे की वजह जायज लगती है तो उससे बैठकर बात करें। अगर गलती आपसे हुई है तो उन्हें शांत करने के लिए सॉरी बोल दें और जब उनका गुस्सा शांत हो जाएं तो उसे समझाएं।

अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड का मूड ठीक करने के लिए आप उनके साथ टाइम स्पेंड करें। उनसे बात करें, आपका ऐसा करना उन्हें अच्छा लगेगा, क्योंकि रोजाना दिनभर आप दफ्तर में रहते हैं और उनके साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाते है। आप उन्हें टाइम देंगे तो आधा गुस्सा उनका ऐसे ही गायब हो जाएगा।